National

भारत का गौरव स्थापित करें युवा : हर्षवर्धन

नई दिल्ली| केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि देश की मानव संपदा को देखते हुए अगले पांच-10 वर्ष देश के लिए सुनहरा युग होंगे। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे भारत के गौरव को स्थापित करने में पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करें।

उन्होंने एनआरडीसी जैसे संस्थानों का आह्वान किया कि वे नवाचार के लिए जमकर प्रयास करें। हर्षवर्धन ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रीय अनुसंधान विकास निगम (एनआरडीसी) के प्रतिभाशाली अन्वेषण पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री 2022 तक एक नए भारत की अभिकल्पना करते हैं। उन्होंने कहा कि देश को आगे ले जाने में युवाओं की भूमिका पर प्रधानमंत्री को पूरा विश्वास है।

मंत्री ने कहा कि देश की मानव संपदा को देखते हुए अगले पांच से दस वर्ष देश के लिए सुनहरा युग होंगे। उन्होंने सबसे आग्रह किया कि वे भारत के गौरव को स्थापित करने में पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करें। उन्होंने एनआरडीसी जैसे संस्थानों का आह्वान किया कि वे नवाचार के लिए जमकर प्रयास करें।

डीएसआईआर के सचिव और सीएसआईआर के महानिदेशक डॉ. गिरीश साहनी ने कहा कि एनआरडीसी ने अब तक शानदार काम किया है और उसका यह दायित्व है कि वह प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अग्रिणी भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि एनआरडीसी उन व्यक्तियों तक प्रौद्योगिकी पहुंचाए, जिनके पास पर्याप्त वित्तीय संसाधन नहीं हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar