International

इजरायल ने हमारे नेता की गाजा में हत्या की : हमास

इजरायल, इस्लामिक, हमास मूवमेंट, हत्या, गाजा पट्टी

 

गाजा इस्लामिक हमास मूवमेंट ने इजरायल पर गाजा पट्टी में अपने एक नेता की हत्या का आरोप लगाया है। मूवमेंट ने पत्रकारों को भेजे गए संदेश में कहा कि ‘इजरायली कब्जे वाले क्षेत्र’ में उसके सहगियों ने हमास नेता मेजन फुकहा की गोली मारकर हत्या कर दी।

इजरायल, इस्लामिक, हमास मूवमेंट, हत्या, गाजा पट्टी

फुकहा को 2011 में ‘इजरायली कब्जे वाले क्षेत्र’ की जेल से रिहा किया गया था। एक वरिष्ठ हमास नेता इज्जत-अल-रेशेक ने प्रेस को ईमेल किए गए अपने बयान में कहा, “यह ‘इजरायली आधिपत्य वाले क्षेत्र’ में उसके सहयोगियों का कायरतापूर्ण कृत्य है।” उन्होंने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने गाजा पट्टी में फुकहा को उस इमारत के प्रवेश द्वार पर गोली मार दी, जहां वह रहते थे।

हमास ने फुकहा की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ‘इजरायल को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।’ फुकहा को इजरायल और हमास के बीच अक्टूबर 2011 में मिस्र की मध्यस्थता में हुए कैदियों की रिहाई के समझौते के तहत रिहा किया गया था। रिहाई के फौरन बाद इजरायल ने उसे गाजा भेज दिया था।

फुकहा पर 2002 में नौ इजरायलियों की हत्या का आरोप था। रिपोर्ट्स के अनुसार, उसने गाजा में एक वरिष्ठ हमास नेता की हत्या का बदला लेने के लिए ये हत्याएं की थीं। इजरायल ने फिलहाल फुकहा की हत्या करवाए जाने के हमास के आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं दी है।

=>
=>
loading...