InternationalTop News

ओबामाकेयर पर मिली जीत से डेमोकेट्र्स ‘उत्साहित’

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्वास्थ्य विधेयक ओबामाकेयर पर प्रस्तावित मतदान प्रक्रिया रद्दdonald trump obamacare

ओबामाकेयर की जगह नया स्वास्थ्य विधेयक लाना चाहते थे ट्रंप

वाशिंगटन| अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वास्थ्य विधेयक पर प्रस्तावित मतदान प्रक्रिया रद्द किए जाने पर अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने खुशी जताई है। ट्रंप ओबामाकेयर को निरस्त करके नया स्वास्थ्य विधेयक लाना चाहते थे।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्वास्थ्य विधेयक ओबामाकेयर पर प्रस्तावित मतदान प्रक्रिया रद्द
donald trump obamacare

सीएनएन की रपट के मुताबिक, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा, “यह जीत इसलिए हासिल हुई है, क्योंकि हमारे देश के हर कोने में बसे लोगों ने अपने प्रतिनिधियों से बात की, टाउन हॉल की बैठकों में हिस्सा लिया और अपनी मांग रखी।”

प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पॉल रेयान ने शुक्रवार को कहा था कि जब यह साफ हो गया कि विधेयक के पक्ष में जरूरी रपब्लिकन वोट हासिल नहीं होंगे तो वह और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मतदान न कराने पर सहमत हुए।

यह भी पढ़ें- हेल्थकेयर प्लान पर शुक्रवार को हो मतदान : ट्रंप

अन्य डेमोक्रेट्स ने भी विधेयक पर मतदान न होने को लेकर खुशी जाहिर की है। न्यूजर्सी से डेमोकेट्रिक सीनेटर बॉब मेनेंडेज ने ट्वीट कर कहा, “रिपब्लकन्स चिंता की बात नहीं, अफोर्डेबल केयर एक्ट के तहत इस घाव का इलाज हो जाएगा।” सीएनएन के मुताबिक, ओबामा के प्रवक्ता केविन लुईस ने पूर्व राष्ट्रपति की अलग-अलग अंदाजों में कई तस्वीरें पोस्ट की हैं।

सदन में अल्पमत की नेता नैंसी पेलोसी ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आज हमारे देश के लिए एक बड़ा दिन है। हम सब इसे लेकर उत्साहित हैं।” वहीं, ट्रंप ने नया स्वास्थ्य विधेयक लाने में मिली असफलता के लिए डेमोक्रेट्स को जिम्मेदार ठहराया है।

वाशिंगटन पोस्ट से बातचीत में ट्रंप ने कहा, “हमें एक भी डेमोक्रेट वोट नहीं मिला और इसे लेकर हम थोड़ा हिचक रहे थे, इसलिए हमने इसे वापस ले लिया।” ओबामाकेयर को निरस्त करके उसके स्थान पर नया स्वास्थ्य विधेयक लाना ट्रंप के चुनाव अभियान के प्रमुख मुद्दों में से एक था।

=>
=>
loading...