Top NewsUttar Pradesh

महाकौशल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 40 से अधिक घायल

महाकौशल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 40 से अधिक घायलमहाकौशल एक्सप्रेस

झांसी| उत्तर प्रदेश में गुरुवार सुबह महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरने के कारण 40 से अधिक यात्री घायल हो गए। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, यह घटना तड़के लगभग दो बजे घटी।

महाकौशल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 40 से अधिक घायल
महाकौशल एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश के जबलपुर और नई दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली महाकौशल एक्सप्रेस लाडपुर और सुपा के बीच कुलपहाड़ स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। घायलों में कई महिलाएं और बच्चे भी हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर है।

जो डिब्बे बेपटरी हुए हैं, उनमें से चार वातानुकूलित डिब्बे, एक स्लीपर, दो जनरल और एक एसएलआर डिब्बा है। इस घटना के बाद उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक और रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

एक अधिकारी ने लखनऊ में बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को भी राहत एवं बचाव कार्यो का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर भेजा। उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारी ने बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद बाकी डिब्बों और यात्रियों के साथ रेलगाड़ी सुबह 6.45 बजे घटनास्थल से रवाना हुई। इस दौरान इलाहाबाद और झांसी के बीच कुछ रेलगाड़ियों के मार्ग परिवर्तित कर दिए गए।

गौरतलब है कि 2017 की शुरुआत में आंध्र प्रदेश में हीराकुंड एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसमें 41 यात्रियों की मौत हो गई थी और 60 से अधिक घायल हो गए थे।

=>
=>
loading...