International

सूडान में हुए दंगे, 12 लोगों की मौत

sudan2_2684877b (1)खार्तूम | सूडान के पश्चिमी दारफुर राज्य में दंगों में 12 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सूडान के ‘अशोरूक’ चैनल ने सोमवार को अल जेनीना के आयुक्त अल-ताहिर अब्दुल रहमान बहार-एद्दिन के हवाले से कहा, “रविवार व सोमवार को दंगों के दौरान 12 लोग मारे गए।”

पश्चिमी दारफुर राज्य के अल जेनीना इलाके में रविवार को उस वक्त हिंसा भड़क उठी, जब इंटरनली डिसप्लेसड पर्सन्स (आईडीपी) ने मौली गांव के पास एक चरवाहे की हत्या के बाद राज्य सरकार के दफ्तर में घुस आए। सूडान के कानून मंत्री अवद अल-हसन अल-नूर ने सोमवार को अल जेनीना में घटी घटनाओं की जांच के लिए एक समिति गठित की। वहीं, युनाइटेड नेशन्स-अफ्रीकन युनियन मिशन इन दारफुर (यूएनएएमआईडी) ने सोमवार को पश्चिमी दारफुर राज्य के हालात पर चिंता जताई।

मिशन की ओर से सोमवार को एक बयान में कहा गया, “यूएनएएमआईडी अल जेनीना से 15 किलोमीटर दूर दक्षिण में स्थित अल जेनीना कस्बे और मौली गांव के आसपास जारी तनाव के प्रति चिंतित है।” बयान में कहा गया कि माहौल नौ जनवरी को उस वक्त तनावपूर्ण हो गया, जब एक अज्ञात हथियारबंद समूह ने मौली गांव पर हमला किया।

=>
=>
loading...