मुख्य समाचार

कांग्रेस ने एमसीडी चुनाव के लिए 140 उम्मीदवारों की घोषणा की

दिल्ली नगर निगम चुनाव, कांग्रेस ने 140 उम्मीदवारों पहली सूची जारी की, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकनcongress

नई दिल्ली| दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए कांग्रेस ने 140 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इन उम्मीदवारों की घोषणा शनिवार रात की गई, जबकि शेष अन्य उम्मीदवारों की घोषणा रविवार को की जानी है।

दिल्ली नगर निगम चुनाव, कांग्रेस ने 140 उम्मीदवारों पहली सूची जारी की, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट कर बताया कि तीन नगर निगमों के 272 सदस्यों के लिए होने वाले चुनाव के अन्य उम्मीदवारों की घोषणा भी जल्द कर दी जाएगी। माकन ने कहा, “उम्मीदवारों के चयन में पार्टी के निचले स्तर के कार्यकर्ताओं की राय को तरजीह दी गई।”

दिल्ली कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि पार्टी ने एमसीडी चुनाव के लिए जिन 140 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की है, उनमें से 21 मौजूदा पार्षद हैं।

इसमें कहा गया है, “हम उत्तर दिल्ली नगर निगम में सात मौजूदा पार्षदों, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में आठ मौजूदा पार्षदों तथा पूर्वी दिल्ली नगर निगम में छह पार्षदों को टिकट दे रहे हैं। जिन 140 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की गई है, उनमें से 119 पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अभी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। पार्टी ने घोषणा की है कि वह किसी मौजूदा पार्षद को उम्मीदवार नहीं बनाएगी।

दिल्ली के तीनों नगर निगमों के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं, जिसकी मतगणना 26 अप्रैल को होगी। पूर्व, दक्षिण और उत्तर दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि तीन अप्रैल यानी सोमवार को है।

=>
=>
loading...