NationalTop News

रास में उठा ईवीएम का मुद्दा, माया और दिग्गी साथ-साथ

राज्यसभा, ईवीएम, उत्तर प्रदेश विधानसभा, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, मायावती

नई दिल्ली | राज्यसभा में बुधवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम से कथित छेड़छाड़ के मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही बाधित हुई। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही कुछ समय के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने यह मुद्दा उठाया।

राज्यसभा, ईवीएम, उत्तर प्रदेश विधानसभा, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, मायावती

सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा, “यह एक घोटाला है और इसके खिलाफ साक्ष्य हैं।” समाजवादी पार्टी (सपा) के राम गोपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती और अन्य विपक्षी सदस्यों ने इस मुद्दे पर सिंह का समर्थन किया। राम गोपाल यादव ने कहा, “यह एक गंभीर मसला है।” मायावती ने कहा कि सरकार ‘विश्वास के योग्य’ नहीं है और उनकी पार्टी यह मामला अदालत में लेकर जाएगी।

सत्ता पक्ष के सदस्यों ने उनके आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के पास इस मामले की रिपोर्ट है और उन्हें आयोग के पास जाना चाहिए। संसदीय कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, “सदन का समय बर्बाद मत कीजिए।”

नकवी ने कहा कि ईवीम के जरिए कई चुनाव हुए हैं और विभिन्न राजनीतिक दल जीते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा की जीत के बाद इस पर प्रश्न उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “यह जनता का अपमान है। साथ ही यह देश के लोकतंत्र का भी अपमान है।” उपसभापति पी.जे. कुरियन ने सदस्यों से शांति बनाए रखने की अपील की। लेकिन हंगामा जारी रहने के कारण उन्होंने सदन की कार्यवाही आठ मिनट के लिए पूर्वाह्न् 11.30 बजे तक स्थगित कर दी।

=>
=>
loading...