Top Newsलखनऊ

शिवपाल ने की सीएम योगी से मुलाकात, अटकलों का दौर शुरू

शिवपाल का अलग मोर्चा बनाने का ऐलान, पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव, सीएम योगी आदित्य‍नाथ की तारीफ, प्रो. रामगोपाल यादव पर हमलाAdityanath-Shivpal

लखनऊ। उप्र में अभी कुछ दिन पूर्व तक सत्‍तारूढ़ रही समाजवादी पार्टी में लगता है कि सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी की करारी हार के बाद वरिष्‍ठ नेताओं का सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव तो योगी आदित्यनाथ से शपथ ग्रहण समारोह में ही मिल चुके थे।

समाजवादी पार्टी, शिवपाल ने की सीएम योगी से मुलाकात, अपर्णा यादव, प्रतीक यादव
Adityanath-Shivpal

मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव भी अपने पति प्रतीक यादव के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस में सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचीं थी। बाद में योगी उनकी गौशाला भी उनके निमंत्रण पर गए थी. उस समय राजनैतिक अटकलों का दौर खूब चला था।

इसी क्रम में आज मुलायम सिहं के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव अपने बेटे आदित्य यादव के साथ सीएम आदित्यनाथ योगी से मिलने पहुंचे।

सपा के विधायक हैं पर बना रखी हैं दूरी

योगी और शिवपाल की मुलाकात किस सिलसिले में हुई है, यह अभी तक साफ नहीं हो सका है लेकिन इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक अटकलों का दौर जारी है। यहां यह भी बताना जरूरी है कि चुनाव बाद सपा विधायक दल की बैठकों से शिवपाल ने दूरी बना रखी है। इटावा की जसवंतनगर सीट से विधायक होने के बावजूद वह बैठकों में हिस्‍सा नहीं ले रहे।

ऐसा माना जा रहा है कि यूपी में नेता-प्रतिपक्ष के रूप में अखिलेश यादव द्वारा राम गोविंद चौधरी को चुने जाने से शिवपाल यादव नाराज है।

खबर है कि मुलायम और शिवपाल नेता-प्रतिपक्ष के रूप में आजम खान के नाम को आगे बढ़ाना चाहते थे लेकिन सपा अध्‍यक्ष अखिलेश ने अनदेखी करते हुए राम गोविंद चौधरी को विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाया।

योगी से मुलाकात क्या अलग पार्टी बनाने की कवायद ?

यहां गौर करने वाली बात है कि मुलायम ने अपर्णा और शिवपाल दोनों के लिए ही वोट मांगे थे लेकिन चुनाव के दौरान ही शिवपाल ने साफ कर दिया था कि वो अलग पार्टी बनाएंगे। ऐसे में शिवपाल की योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात पर सबकी निगाहें टिकी हैं।

=>
=>
loading...