SportsTop News

सिंधु ने रचा इतिहास, बनीं वल्र्ड रैंकिंग में नंबर- 2 खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाई हैं। अब वल्र्ड रैंकिंग में वह दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। पीवी सिंधु न पिछले सप्ताह कैरोलिना मारिन को हराकर इंडियन ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीता था। उसके बाद माना जा रहा था कि वह लल्र्ड रैंकिंग में जबदस्त छलांग पर रहेंगी।

कैरोलिना मारिन ने ओलंपिक के फाइनल में सिंधु को हराया था। इससे पहले दो अप्रैल को भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन सुपर सीरीज के फाइनल मुकाबले में स्पेन की खिलाड़ी और वल्र्ड नंबर वन कैरोलिना मारीन को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। सिंधु इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची थी और पहली बार में ही वह इसे जीतने में सफल रहीं। विश्व की दो दिग्गज खिलाडिय़ों के बीच मुकाबला रोचक रहा लेकिन सिंधु घरेलू दर्शकों के सामने यह मुकाबला जीतने में कामयाब रहीं। मारिन ने पूरे मैच में शानदार खेल दिखाया लेकिन वह सिंधु को पछाडऩे की कोशिश में काफी पीछे रहीं।

सिंधु और मारिन के बीच फाइनल में सभी लोगों को काफी दिलचस्पी थी, जो रियो ओलिंपिक के फाइनल मैच का रिप्ले था। भारतीय स्टार शटलर ने बदला चुकाने वाले इस मुकाबले में लाजवाब प्रदर्शन किया और वह इस दौरान आत्मविश्वास से भरी दिखीं। इस मैच में सिंधू स्पेनिश खिलाड़ी से कहीं बेहतर थीं और वह सहजता से गेम में नियंत्रण बनाती दिखीं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar