Top NewsUttar Pradesh

आईपीएस को धमकी मामले में लिया जाएगा मुलायम की आवाज का सैम्पल

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार का गठन होते ही समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। आईपीएस अमिताभ ठाकुर को धमकी देने के मामले में पुलिस जल्द ही मुलायम सिंह की आवाज का सैम्पल लेगी।

साथ ही ठाकुर की आवाज का भी नमूना लिया जाएगा। ये बात मामले के जांच अधिकारी सीओ कृष्णानगर दिनेश कुमार सिंह ने सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव के सामने पेश की गई अपनी रिपोर्ट में कही है।

गौरतलब है कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने 10 जुलाई 2015 को मुलायम सिंह के खिलाफ हजरतगंज थाने में केस दर्ज कराया था कि उन्होंने फोन पर धमकी दी।

हजरतगंज पुलिस ने इस मामले में आनन-फानन में विवेचना करते हुए अक्टूबर 2015 में अंतिम रिपोर्ट लगा दी थी। लेकिन सीजेएम कोर्ट ने 20 अगस्त 2016 को जांच अधिकारी को मुलायम और अमिताभ के आवाज के नमूने लेकर विधि विज्ञान प्रयोगशाला से उसका परीक्षण किये जाने के आदेश दे दिया।

अब तक पुलिस ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। अब सत्ता परिवर्तन के बाद मामले में विवेचक दिनेश सिंह ने 30 मार्च 2017 की अपनी रिपोर्ट में कोर्ट को बताया कि वे अब तक चुनाव ड्यूटी और अन्य तफ्तीश में व्यस्त होने के कारण इस मामले में कार्रवाई नहीं कर सके थे। सीओ की रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए सीजेएम ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 24 अप्रैल तय की है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar