NationalTop News

जाधव जासूस नहीं है, उन्हें रिहा किया जाना चाहिए : राजनाथ

मुंबई केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार देर रात को पाकिस्तान पर पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव की पूर्व नियोजित हत्या करने की कोशिश का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भारत हर वह चीज करेगा, जिससे उनकी रिहाई तय हो सके। भारतीय नागरिक को पड़ोसी देश की एक सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा सुनाने पर इस्लामाबाद के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जाधव की पूर्व नियोजित हत्या करने की कोशिश कर रहा है।

आज रात लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवॉर्ड्स में सिंह ने कहा कि जाधव जासूस नहीं है और उन्हें रिहा किया जाना चाहिए। इस्लामाबाद के इस दावे को गृह मंत्री ने खारिज किया कि 46 वर्षीय जाधव जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कारोबार के लिए भारत से बाहर गये थे। पाकिस्तानी एजेंसियों ने उन्हें अगवा किया है।

उनके पास भारतीय पासपोर्ट था। क्या जासूस पासपोर्ट रखते हैं ? गृहमंत्री ने कहा कि जाधव की रिहाई सुनिश्चित कराने के लिए हर चीज करेंगे। अगर जरूरी हुआ, तो हम अंतरराष्ट्रीय अदालत जायेंगे। कार्यक्रम में सिंह ने कहा कि भारत जाधव की रिहाई के लिए कड़े कदम उठाने से हिचकेगा नहीं। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि नयी दिल्ली इन कड़े कदमों पर विचार कर रही है। जाधव महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और पाकिस्तान सुरक्षा अधिकारियों ने पिछले साल तीन मार्च को कथित तौर पर बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था, जिस पर उनका कहना था कि वह वहां ईरान से आये थे।

 

=>
=>
loading...