Sportsआईपीएल 2017

अमिताभ की नजर से आईपीएल का नजारा

Actor Amitabh Bachchan. (File Photo: IANS)

 

मुंबई| खेल प्रशंसक अभिनेता अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्होंने भारत में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों की समयसारिणी को ध्यान में रखते हुए अपने कार्यक्रमों की सूची बनाई है। वह आईपीएल मैचों को लेकर ही जोश से भरे नहीं हैं बल्कि इन मैचों के देखने के दौरान उन्होंने दर्शकों पर भी गौर फरमाया और उनकी आदतों का नोटिस लिया।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर बताया कि जब मैच के दौरान लोगों पर कैमरे का निगाह पड़ती है तो वे कैसी अलग-अलग तरह भावनाएं दर्शाते हैं। अपने ब्लॉग पर अमिताभ ने लिखा कि दिन की शुरुआत करने के बाद जब आईपीएल के मैचों के समय को देखते हैं, तो अपने कामों पर एक बार फिर नजर डालते हैं।

बॉलीवुड के 74 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “मैच के दौरान ऐसी कुछ चीजों पर आपकी नजर पड़ती है, जिस पर किसी ने शायद गौर न किया हो। जैसे स्टेडियम में बैठे वो प्रशंसक, जिनकी प्रतिक्रिया देखने लायक होती है, जब कैमरे की नजर उन पर पड़ती है और वे अचानक खुद को बड़ी स्क्रीन पर देखते हैं।”

अमिताभ ने कहा कि दर्शकों में बैठी महिलाएं कैमरे की नजर उन पर पड़ते ही मुस्कराती हैं और अपने बाल किसी तरह संवारती हैं। इसके बाद वह शरमा कर मुस्कराहट छिपाने के लिए अपने हाथों को मुंह पर रख लेती हैं।

अमिताभ ने कहा, “ऐसा क्यों करती हैं। महिलाओं की मुस्कान सबसे सुंदर चीज है, लेकिन इसे वह सबसे पहले छुपाती हैं। शायद शरमा कर, बहुत सचेत होने के कारण, या फिर कहीं लिपस्टिक नहीं लगाने के कारण तो नहीं।”

वरिष्ठ नागरिकों के बारे में अमिताभ ने कहा कि उन्हें स्टेडियम में पूरा समय और स्थान मिलता है कि वह समाचार पत्र में खबरों की पूरी जानकारी ले लें। अमिताभ ने लिखा कि उन्हें लगता है कि यह वरिष्ठ नागरिक अखबार को कुछ इस अंदाज में पकड़े रहते हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए, बगल में बैठे व्यक्ति तक कैमरामैन का कैमरा न पहुंच सके।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar