Top Newsमुख्य समाचार

श्रीनगर लोस उपचुनाव : शुरुआती दो घंटे में 221 वोट पड़े

श्रीनगर लोस उपचुनाव, शुरुआती दो घंटे में 221 वोट पड़े

श्रीनगर| श्रीनगर-बडगाम संसदीय सीट के लिए उपचुनाव के तहत बडगाम जिले के 38 मतदान केंद्रों पर गुरुवार को जारी पुनर्मतदान के शुरुआती दो घंटों में सिर्फ 221 वोट ही पड़े हैं। मतदान प्रक्रिया सुबह सात बजे शुरू हुई।

श्रीनगर लोस उपचुनाव, शुरुआती दो घंटे में 221 वोट पड़े

प्रशासन ने क्षेत्र में पैदल यात्रियों और वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अधिकारी के मुताबिक, “जिले में हिंसा रोकने के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं।”

सुरक्षा के लिहाज से जिले के कई स्थानों के मतदान केंद्रों का एक ही इमारत में प्रबंध किया गया है। पुलिस और अर्धसैनिक केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) के 300 जवानों की तैनाती की गई है।

 

बडगाम जिले के चादूरा, चरार-ए-शरीफ, खानसाहिब और बीरवाह तहसील के 38 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान के आदेश दिए गए हैं, क्योंकि यहां रविवार को हुई हिंसा से मतदान प्रक्रिया बाधित हुई थी। बडगाम जिले में रविवार को भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी।

निर्वाचन आयोग ने हिंसा की वजह से दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के लिए 12 अप्रैल को पूर्वनिर्धारित उपचुनाव स्थगित करते हुए इसे 25 मई को कराने का निर्देश दिया है। मतगणना शनिवार को होगी और नतीजे भी इसी दिन घोषित किए जाएंगे।

=>
=>
loading...