National

शशिकला के भतीजे दिनाकरन के खिलाफ रिश्वत मामले में प्राथमिकी

एआईएडीएमके, टी.टी.वी. दिनाकरन, शशिकला, निर्वाचन आयोग, वी.के. शशिकलाT T V Dinakaran

नई दिल्ली | ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के उपमहासचिव और शशिकला के भतीजे टी.टी.वी. दिनाकरन के खिलाफ निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है। दिनाकरन के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने सोमवार को मामला दर्ज किया।

एआईएडीएमके, टी.टी.वी. दिनाकरन, शशिकला, निर्वाचन आयोग, वी.के. शशिकला
                            T T V  Dinakaran

उन पर पार्टी के ‘दो पत्ते’ के निशान को पाने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने की कोशिश का आरोप है।पुलिस ने कहा कि उनके करीबी सहयोगी सुकेश चंद्रशेखर को रविवार रात दक्षिणी दिल्ली के एक होटल से 1.3 करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार, यह राशि वह चुनाव आयोग के अधिकारियों को पार्टी का चुनाव चिह्न् दिनाकरन के खेमे को दिए जाने के बदले में रिश्वत के तौर पर देने वाले थे।

एक वष्ठि पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने देर रात होटल में छापा मारा, जिस दौरान चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया गया। दिनकरन के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर होटल पर छापा मारा था। इस मामले पर दिनाकरन ने कहा, “मैं सुकेश चंद्रशेखर के नाम के किसी व्यक्ति को नहीं जानता हूं।

कोई एआईएडीएमके को खत्म करने की योजना बना रहा है।” उन्होंने कहा, “मैं कानूनी रूप से इस आरोप पर प्रतिक्रिया दूंगा। अगर दिल्ली पुलिस द्वारा मुझे बुलाया गया तो मैं उनसे कानूनी तरीके से मिलूंगा।” दिनाकरन ने यह भी कहा कि वह शशिकला और एआईएडीएमके की महासचिव से बेंगलुरु जेल में मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

एआईएडीएमके दिसंबर 2016 में पार्टी की नेता और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता के निधन के बाद दो खेमों में बंट गई। जयललिता की करीबी वी.के. शशिकला पार्टी की नई प्रमुख बनीं, लेकिन कुछ सप्ताह बाद ही भ्रष्टाचार के मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद उन्हें जेल हो गई।

=>
=>
loading...