Top Newsमुख्य समाचार

कश्मीर में कॉलेज छात्रों, सुरक्षा बलों के बीच झड़प

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले, कॉलेज छात्रों सुरक्षा बलों के बीच झड़पclash between security forces & students in kashmir

सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 20 से अधिक छात्र घायल

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को डिग्री कॉलेज में सुरक्षा बलों के दाखिल होने के बाद छात्रों की ओर से उन पर किए गए पथराव और फिर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 20 से अधिक छात्रों के घायल होने के बाद सोमवार को पूरी घाटी में छात्रों ने विरोध जताया।

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले, कॉलेज छात्रों सुरक्षा बलों के बीच झड़प
clash between security forces & students in kashmir

छात्र सड़कों पर निकल आए, जिसके बाद कई स्थानों पर उनकी सुरक्षा बलों से झड़प हुई। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, घाटी में आठ स्थानों पर सुरक्षा बलों और छात्रों के बीच झड़प हुई।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान ने जम्मू के राजौरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया

डिग्री कॉलेज पुलवामा में शनिवार को सेना दाखिल हुई थी, जिसका छात्रों ने विरोध किया था और उन पर तथा उनके वाहनों पर पथराव किया था। इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से की गई कार्रवाई में 20 से अधिक छात्र घायल हो गए थे।

घटना के विरोध में सोमवार को एस.पी. कॉलेज के छात्रों ने श्रीनगर में मौलाना आजाद रोड बंद कर दिया। छात्रों ने सेना तथा पुलिस पर पथराव किया, जिसमें कोठीबाग पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) घायल हो गए। इसके बाद सिक्‍यूरिटी फोर्सेस ने उग्र भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठी चार्ज किया।

दक्षिण कश्मीर में पुलवामा तथा शोपियां के कॉलेजों, श्रीनगर के अमर सिंह कॉलेज तथा वीमेंस कॉलेज एम.ए. रोड के छात्र-छात्राओं ने पुलवामा के छात्रों के साथ एकजुटता जताई। कश्मीर विश्वविद्यालय और श्रीनगर में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कश्मीर के छात्रों ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताया।

=>
=>
loading...