Top NewsUttar Pradesh

बिजली विभाग का मुलायम के घर छापा, 4 लाख से अधिक के हैं बकायेदार

इटावा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के घर बिजली विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। इटावा में मुलायम सिंह के घर बिजली विभाग की एक टीम अनियमितता की जांच के लिए गई थी।

अधिकारियों की टीम ने मुलायम सिंह यादव के सिविल लाइन स्थित आवास पर जाकर जांच की और 5 किलोवाट के अधिभार को बढ़ाकर 40 किलोवाट का कर नया मीटर लगा दिया। आपको बता दें, कि मुलायम सिंह के ऊपर बिजली विभाग का 4 लाख से अधिक का रुपए बकाया है।
सत्ता बदलते ही बदल गए अधिकारी

यूपी में सत्ता बदलते ही अधिकारियों के सुर भी बदलने लगे हैं। अभी तक जो अधिकारी सपा नेताओं की चौखट पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाते थे आज वही सपा संरक्षक मुलायम सिंह के घर जाकर कार्रवाई करने से भी नहीं हिचक रहे।

एसडीओ आशुतोष वर्मा ने कहा

इस बारे में बिजली विभाग के एसडीओ आशुतोष वर्मा ने कहा, मुलायम सिंह के घर पर 5 किलोवाट का मीटर पहले लगा था। उनका लोड एक्सटेंशन हुआ है। 5 से 40 किलोवाट का हुआ है। उसी क्षमता का मीटर लगाने गए थे। लोड तो कंज़्यूमर के ऊपर निर्भर करता है। हमलोग भी चेक करते रहते हैं। पहले मीटर उपलब्ध नहीं था। अब आए हैं तो लगाने गए थे।

बड़े बकाएदार हैं मुलायम सिंह यादव

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में बिजली चोरी के मामले में इटावा जिला नंबर एक पर है। सत्ता बदलने के बाद से कई दिनों से बिजली अधिकारी लगातार बिजली चोरी रोकने को लेकर अभियान चला रहे थे। अभियान के तहत गुरुवार को मुलायम सिंह के घर भी बिजली विभाग की टीम गई थी। मुलायम सिंह खुद भी बिजली के बकायेदार हैं जिसे जमा करने के लिए 30 अप्रैल तक का वक्तत है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar