InternationalTop News

आखिर पाकिस्तान ने कबूला, आतंकी है हाफिज सईद

लाहौर हाईकोर्ट में पाकिस्तान सरकार का हलफनामा, आतंकी है हाफिज सईद, कई महीनों से गैर कानूनी तरीके से नजरबंदhafiz saeed

लाहौर हाईकोर्ट में हलफनामा दिया पाकिस्तान सरकार ने

लाहौर। आखि‍रकार पाकिस्तान ने जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद को आतंकी मान लिया है। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय की तरफ से लाहौर हाईकोर्ट में हलफनामा देकर साफ कर दिया है कि सईद आतंकी गतिविधियों से जुड़ा हुआ है।

लाहौर हाईकोर्ट में पाकिस्तान सरकार का हलफनामा, आतंकी है हाफिज सईद, कई महीनों से गैर कानूनी तरीके से नजरबंद
hafiz saeed

हाफिज सईद ने लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके कहा था कि उसे कई महीनों से गैर कानूनी तरीके से नजरबंद करके रखा गया है। इस याचिका पर कोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा था।

यह भी पढ़ें- पेरिस में गोलीबारी, एक पुलिसकर्मी की मौत

कोर्ट में गृहमंत्रालय द्वारा दाखिल किए गए हलफनामे में कहा गया है कि सईद को एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत हिरासत में रखा गया है और उसके खिलाफ अशांति फैलाने के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं।

गौरतलब है कि हाफिज सईद को नवाज सरकार ने 30 जनवरी से लाहौर में नजरबंद कर रखा है। सईद का नाम आतंकवाद रोधी अधिनियम (एटीए) की चौथी अनुसूची में शामिल है। पाकिस्तान ने यह कदम पड़ोसी भारत, अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के सालों के दबाव के बाद उठाया था।

सईद 26 नवंबर 2009 को मुंबई में हुए आतंकी हमले का जिम्मेदार है। इस हमले में 160 लोगों की मौत हुई थी। इसमें कई विदेशी नागरिक शामिल थे। इसे अमेरिका द्वारा जून 2014 में एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया गया।

=>
=>
loading...