NationalTop News

आतंकियों ने की पांच पुलिसकर्मियों सहित सात की हत्या

कुलगाम में आतंकियों ने कैश वैन लूटा, पांच पुलिसकर्मियों सहित सात की हत्याcash van loot in j&k

कुलगाम में आतंकियों ने कैश वैन से लूटा पचास लाख रूपया

नई दिल्ली। एलओसी पर ‘नापाक’ फायरिंग में बीएसएफ के दो जवानों के शहीद होने की खबर से अभी लोग संभले भी नहीं थे कि शाम को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने एक कैश वैन पर हमला बोल दिया। इस हमले में पांच पुलिसकर्मियों और दो बैंक कर्मचारियों की मौत हो गई।

कुलगाम में आतंकियों ने कैश वैन लूटा, पांच पुलिसकर्मियों सहित सात की हत्या
cash van loot in j&k

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतंकियों ने जम्मू और कश्मीर बैंक के कैश वैन को अपना निशाना बनाया। हमले के बाद आतंकियों ने कैश वैन से 50 लाख रूपये नकद लूट लिया।

यह भी पढ़ें- पाक ने फिर की बर्बरता, शहीद जवानों के शव के किए टुकड़े

बताया जाता है कि आतंकी नकदी के साथ पुलिसवालों के पांच एसएलआर राइफल्स भी लूट ले गए। राज्य में पाक के सीजफायर के उल्लंघन के बाद से यह आज की दूसरी बड़ी घटना है।

कश्मीर में कॉलेज छात्रों और सुरक्षाबलों में संघर्ष

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में एक कॉलेज में सुरक्षा बलों की कथित सख्ती के खिलाफ आज मार्च निकाल रहे छात्रों की जवानों के साथ झड़प हो गयी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 15 अप्रैल को सुरक्षा बलों की कार्रवाई के खिलाफ ब्वॉयेज हायर सैकेंडरी स्कूल और पुलवामा डिग्री कॉलेज के छात्रों ने बड़ी संख्या में संयुक्त मार्च निकाला।

अधिकारी के मुताबिक, मार्च जब पुलवामा थाने के पास पहुंचा तो कुछ छात्रों ने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। जवानों ने छात्रों को तितर—बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े।

इस तरह की अपुष्ट खबरें भी मिली हैं कि कुछ छात्र डिग्री कॉलेज की इमारत पर इस्लामिक स्टेट के झंडे और हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी के पोस्टर लहरा रहे थे जो पिछले साल जुलाई में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस बीच संघर्ष के मद्देनजर इलाके में दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

कश्मीर के हालात पर गृहमंत्री राजनाथ ने की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों के भीषण हमले के बाद के हालात तथा जम्मू एवं कश्मीर मुद्दे पर चर्चा को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की आज अध्यक्षता की।

उच्च स्तरीय बैठक में गृह सचिव राजीव महर्षि, खुफिया ब्यूरो के प्रमुख राजीव जैन, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के प्रमुख अनिल धसमना तथा सीआरपीएफ के प्रमुख राजीव राय भटनागर ने हिस्सा लिया।

ज्ञात सूत्रों का कहना है कि बैठक में जम्मू एवं कश्मीर में ताजा संकट पर चर्चा हुई, जहां छात्रों द्वारा सुरक्षाबलों पर पथराव की घटना में बढ़ोतरी से कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी हो गई है।

=>
=>
loading...