InternationalNationalTop News

पाकिस्तान व भारत के सैन्य अफसरों के बीच हॉटलाइन पर बातचीत

दो भारतीय जवानों की हत्या, शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना, पाकिस्तान और भारतीय सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीतdgmo india pakistan

पाकिस्तान की सेना ने दी है बातचीत की जानकारी

इस्लामाबाद| पाकिस्तान सेना द्वारा दो भारतीय जवानों की हत्या और उनके शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना के बाद उपजे तनाव को कम करने के लिए पाकिस्तान और भारतीय सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत हुई है। बातचीत के बारे में जानकारी पाकिस्तानी सेना ने दी है।

दो भारतीय जवानों की हत्या, शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना, पाकिस्तान और भारतीय सैन्य अधिकारियों के बीच बातचीत
dgmo india pakistan

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पाकिस्तान सेना के हवाले से बताया, “पाकिस्तानी और भारतीय सैन्य प्रशासन के बीच पिछली रात नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रावलकोट-पुंछ सेक्टर में हॉटलाइन पर स्थानीय कमांडरों के स्तर की बातचीत हुई।”

यह भी पढ़ें- पाक ने फिर की बर्बरता, शहीद जवानों के शव के किए टुकड़े

सेना के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “भारत को बताया गया कि पाकिस्तान की ओर से न ही संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया और न ही भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत किया गया।”

बयान के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना पर लगाए गए आरोप को मीडिया ने अनावश्यक रूप से तूल दिया। बयान के मुताबिक, “पाकिस्तान एलओसी से सटे क्षेत्रों में शांति बनाए रखने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और उसे दूसरे पक्ष से भी ऐसी ही उम्मीद है। ”

पाकिस्तानी सेना ने बताया कि डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस (डीजीएमओ) स्तर की वार्ता मंगलवार को हो सकती है। भारतीय अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में जम्मू एवं कश्मीर में एलओसी पर भारतीय सेना और बीएसएफ के एक जवान को मारकर उनके शव को क्षत-विक्षत किया।

=>
=>
loading...