Regional

225 पूर्व नक्सलियों को नौकरी प्रदान की गई : ममता

कोलकाता| पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि समर्पण कर चुके 225 पूर्व नक्सलियों को राज्य सरकार के नियमानुसार नौकरी प्रदान की गई। ममता ने कहा, “हमारी सरकार ने नक्सलियों को पुनर्वास, आर्थिक मदद, नौकरी और अपना काम शुरू करने का अवसर प्रदान करने का वादा कर समर्पण करने के लिए सूचना जारी करवाई, ताकि वे मुख्यधारा का हिस्सा बन सकें।”

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने कहा कि अब तक पश्चिम बंगाल में 328 नक्सलियों ने समर्पण किया है, जिनमें 2017 में समर्पण करने वाले 111 नक्सली शामिल हैं।

ममता ने कहा, “समर्पण कर चुके 205 चरमपंथियों को पहले ही विशेष होम गार्ड की नौकरी के लिए पंजीकृत किया जा चुका था। अब 11 और लोगों को विशेष होम गार्ड की नौकरी के लिए और नौ अन्य लोगों को नौकरी देने की प्रक्रिया चल रही है। इस तरह कुल 225 पूर्व नक्सलियों को नौकरी दी जाएगी।”

उन्होंने कहा, “नौकरी देने के अलावा समर्पण करने वाले नक्सलियों को आर्थिक मदद भी मुहैया कराई जा रही है। साथ ही राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक उन्हें आवास, चिकित्सा और उनके बच्चों को शिक्षा मुहैया कराने के लिए भी उनकी मदद की जा रही है।”

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar