NationalTop News

लालू पर चारा घोटाले के सभी मामलों में चलेगा मुकदमा : SC

प्रिंटिंग गड़बड़ी के लिए दिए गए थे सात अतिरिक्त अंक, JEE ADVANCE में सात अतिरिक्त अंक, आईआईटी-संयुक्त प्रवेश परीक्षाSupreme Court of India

सर्वोच्च न्यायालय ने लालू को दिया करारा झटका

नई दिल्ली| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को करारा झटका देते हुए अपने फैसले में कहा कि लालू पर चारा घोटाला के शेष पांचों मामलों में भी मुकदमा चलेगा। लालू पहले ही एक चारा घोटाला मामले में दोषी साबित हो चुके हैं और उसके खिलाफ उनकी अपील शीर्ष न्यायालय में लंबित है।

सर्वोच्च न्यायालय से लालू को करारा झटका, लालू पर चारा घोटाले के सभी मामलों में चलेगा मुकदमा
Supreme Court of India

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति अमिताव रॉय की सदस्यता वाली पीठ ने रांची उच्च न्यायालय के आदेश को खारिज करते हुए कहा कि सभी मामलों में सभी आरोपों को लेकर उन पर मुकदमा चलेगा।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप से दुखी हूं : हजारे

रांची उच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि लालू को एक चारा घोटाला मामले में दोषी साबित किया जा चुका है, इसलिए अन्य मामलों में उन पर मुकदमा चलाने की जरूरत नहीं है। पीठ ने साथ ही मुकदमे की कार्रवाई नौ महीने के भीतर पूरी करने का भी निर्देश दिया।

शीर्ष न्यायालय ने इस बात पर हैरानी जताई कि एक ही न्यायाधीश एक मामले में समान तथ्य होने पर भी एक आरोपी के लिए अलग और लालू प्रसाद के लिए अलग फैसला कैसे सुना सकते हैं।

पीठ ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ अपील दायर करने में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से देरी पर भी आपत्ति जताई और जांच एजेंसी के निदेशक को मामले की जांच करने तथा इसके लिए जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए।

=>
=>
loading...