RegionalTop Newsमुख्य समाचार

लालू की पीएम को चुनौती, हिम्मत है तो फिर से करा दें लोकसभा चुनाव

 

पटना। बिहार की सत्ता में साझेदार राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी लोकप्रियता की जांच के लिए हाल में विभिन्न राज्यों में संपन्न होने विधानसभा चुनावों के साथ लोकसभा का चुनाव कराने की चुनौती दी है।

लालू ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पिछले तीन साल में सभी मोर्चो पर विफल साबित हुई है। फायदा आमजन को नहीं, सिर्फ भाजपा और आरएसएस को हुआ है।

लालू ने यहां मीडिया से कहा, मोदी लोकसभा भंग करें और कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ नए सिरे से आम चुनाव कराएं, क्योंकि उनकी सरकार 2014 के आम चुनाव से पहले किए गए वादे पूरे करने में विफल रही है।

लालू ने यह मांग भी की कि मोदी जनता को अपने उस वादे का जवाब दें, जिसमें उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने के उनके वादे का क्या हुआ? भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बताए कि मई, 2014 से अब तक कितने लोगों को नौकरियां दी गईं?

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार को इस बारे में भी आधिकारिक आंकड़ा पेश करना चाहिए कि तीन साल में विदेशी बैंकों में जमा कितने काले धन देश में वापस लाए गए।

लालू ने कहा, भाजपा के हाथों में देश सुरक्षित नहीं है, क्योंकि यह पार्टी किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहने के लिए समाज को बांटने और विभिन्न समुदायों के बीच नफरत पैदा करने में लगी है। सबका साथ, सबका विकास वाले इस जुमले की हकीकत वहीं जानता है, जिस पर बीतता है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा देश में सच्चे संघवाद, संघीय ढांचे को खत्म करने पर आमादा है। यह पार्टी क्षेत्रीय दलों को खत्म करने की हर कोशिश कर रही है, जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar