NationalTop News

मोदी अमरकंटक में करेंगे नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा का समापन

नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरकंटक मेंpm narendra modi

11 दिसंबर, 2016 को शुरू हुई थी नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा

भोपाल| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर मध्य प्रदेश पहुंच रहे हैं। वह यहां अमरकंटक में आयोजित नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे। मोदी के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं और प्रदेश से हजारों लोग अनूपपुर जिले के अमरकंटक पहुंच रहे हैं।

नमामि देवी नर्मदे सेवा यात्रा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरकंटक में
pm narendra modi

आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से नई दिल्ली से दोपहर 12.25 बजे जबलपुर के डुमना विमानतल पहुंचेंगे। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनकी अगवानी करेंगे।

यह भी पढ़ें- मोदी ने गोल्‍ड जीतने पर पहलवान बजरंग को दी बधाई

प्रधानमंत्री जबलपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 1.35 बजे अनूपपुर जिले के अमरकंटक पहुंचेंगे और दोपहर दो बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। वहां नर्मदा की पूजा-अर्चना करने के बाद दोपहर 2़.15 बजे से 3.30 की अवधि में ‘नमामि देवी नर्मदे’ सेवा यात्रा के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी सायं चार बजे हेलीकॉप्टर से प्रस्थान करेंगे और सायं 5.05 बजे जबलपुर विमानतल पहुंचेंगे। यहां से सायं 5.10 बजे वह नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

उनके आगमन को लेकर अमरकंटक में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल तैनात हैं। नर्मदा नदी के किनारों पर भी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

नर्मदा सेवा यात्रा 11 दिसंबर, 2016 को उद्गम स्थल अमरकंटक से शुरू हुई थी। 148 दिन में लगभग साढ़े तीन हजार किलोमीटर का रास्ता तय करके यात्रा वापस अमरकंटक पहुंची है, जिसका समापन सोमवार को हो रहा है।

=>
=>
loading...