International

गोवा को एच-1बी वीजा कटौती का फायदा उठाना चाहिए : रोहन खाउंटे

(170225) -- WASHINGTON D.C., Feb. 25, 2017 (Xinhua) -- U.S. President Donald Trump walks to the Oval Office after returning to the White House in Washington D.C., the United States, on Feb 24, 2017. (Xinhua/Yin Bogu) (lrz)

पणजी| गोवा के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रोहन खाउंटे ने गुरुवार को कहा कि गोवा लौटने वाले अनिवासी भारतीयों की मदद कर प्रदेश को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा एच-1बी वीजा प्रदान करने में की गई कटौती का फायदा उठाना चाहिए।

यहां पॉलिटेक्निक छात्रों के एक समूह को संबोधित करते हुए खाउंटे ने यह भी कहा कि सररकार 10-15 दिनों के भीतर स्टार्ट-अप को लेकर एक नीति जारी करेगी।

खाउंटे ने कहा, “डोनाल्ड ट्रंप को धन्यवाद, हम एच-1बी वीजा को लेकर एक समस्या से जूझ रहे थे। प्रदेश से बड़ी संख्या में लोग विदेश चले गए थे, जो अब विभिन्न कारणों से लौटना चाहते हैं। हमें उनके लिए उद्योग तथा सुरक्षा की व्यस्था करने की जरूरत है। और यह एक चुनौती है, जिसे हमने स्वीकार किया है।”

मंत्री ने कहा, “मैं खुश हूं और यह कहने में गौरव महसूस करता हूं कि गोवा में अगले 10 दिनों के भीतर स्टार्ट-अप पर एक सही नीति का क्रियान्वयन किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “एक ऐसी नीति जो हमारे गोवा के लोगों के लिए विदेशों से लौटने का कारण बनेगी, नीतियों का फायदा उठाइए। हम उन लोगों को भी वापस लाने पर गौर करेंगे, जो गोवा से बाहर चले गए हैं।” मंत्री ने कहा कि गोवा में स्टार्ट-अप को मंजूरी मिलने में हो रहे विलंब में लालफीताशाही रोड़ा बन रही है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar