NationalTop News

राजस्थान में आईएसआई का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

बुधवार को हुई थी बाप बेट की हत्या, ढाबा मालिक व उसके बेटे की हत्या में चार गिरफ्तारarrested

गिरफ्तार आईएसआई एजेंट का नाम हाजी खान

जयपुर| पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक संदिग्ध एजेंट को राजस्थान के जैसलमेर से गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि संदिग्ध आईएसआई एजेंट को खुफिया सूचनाओं के आधार पर जैसलमेर में उसके कुंजारी गांव से हिरासत में लिया गया।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस, आईएसआई एजेंट राजस्थान के जैसलमेर से गिरफ्तार, गिरफ्तार आईएसआई एजेंट का नाम हाजी खान
arrested

उसकी पहचान हाजी खान के रूप में हुई है। उसे राजस्थान पुलिस की खुफिया शाखा और सेना की खुफिया इकाई के संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें- जाधव मामले की पुन: सुनवाई के लिए icj पहुंचा पाकिस्तान

राजस्थान के एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि खान पर आईएसआई तक गोपनीय सूचनाएं पहुंचाने का आरोप है। उसे पूछताछ के लिए जोधपुर ले जाया गया है। जांचकर्ताओं का कहना है कि संदिग्ध के पास से कई जाली दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया, “खान को कुछ महीने पहले भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ दिया गया था। वह नियमित तौर पर पाकिस्तान आता-जाता रहा है, क्योंकि उसके नाना का घर वहां है।”

कुंजारी वायुसेना के चंदन फील्ड फायरिंग रेंज में स्थित है, जो पोखरण फील्ड फारिंग रेंज का हिस्सा है। जांच एजेंसियों का मानना है कि संदिग्ध एजेंट ने आईएसआई को भारतीय सेना तथा वायुसेना के अभ्यासों के संबंध में महत्वपूर्ण सूचनाएं मुहैया कराईं।

 

=>
=>
loading...