Nationalमुख्य समाचार

भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आएगी : शाह 

हैदराबाद| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को भरोसा जताया कि भाजपा आने वाले दिनों में तेलंगाना में सत्ता में आएगी। तेलंगाना के तीन दिवसीय दौरे के प्रथम दिन नलगोंडा जिले के थेराटपल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक बैठक में उन्होंने कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार की नीतियों को लोगों तक पहुंचाने और राज्य में पार्टी को मजबूत करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “जिस तरीके से तेलंगाना में भाजपा बीते दो सालों से काम कर रही है, मुझे भरोसा है कि भाजपा आने वाले दिनों में तेलंगाना में सरकार बनाएगी।”

उन्होंने कहा कि देश नरेंद्र मोदी की अगुवाई में प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है। उन्होंने तेलंगाना के लोगों से इस प्रगति में शामिल होने की अपील की, ताकि वह नंबर एक राज्य बन सके।

शाह गांव के कुछ घरों में गए और किसानों व बुनकरों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत की। शाह ने केंद्र की योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुंचाने में असफल रहने को लेकर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरसी) सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों, दलितों, जनजातियों, किसानों, युवतियों व गांवों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। लेकिन ये योजनाएं तेलंगाना के लक्षित लोगों तक नहीं पहुंची हैं।

उन्होंने कहा कि इसी के तहत एक योजना में देश भर के गरीब घरों में 4.5 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं, लेकिन शाह ने आरोप लगाया कि इस गांव में एक भी शौचालय नहीं बनवाया गया।

शाह के साथ इस दौरान भाजपा महासचिव मुरलीधर राव, भाजपा राज्य अध्यक्ष के.लक्ष्मण व अन्य नेता मौजूद थे। गांव के दौरे के दौरान एक किसान ने शाह से कहा कि लोगों को पीने के पानी और सिंचाई के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शाह ने 1999 में नक्सलियों द्वारा मारे गए भाजपा कार्यकर्ता गुंडुगोनी मिसैया की प्रतिमा का अनावरण किया।

उन्होंने अन्य भाजपा नेताओं के साथ गांव के एक दलित इलाके में दलित लोगों के साथ भोजन भी किया। शाह के तीन दिवसीय तेलंगाना दौरे का मकसद राज्य में पार्टी को 2019 के चुनाव से पहले मजबूत करना है।

शाह मंगलवार को गुंडरामपल्ली गांव का दौरा करेंगे और भारत में हैदराबाद के विलय से पहले निजामों के रजाकारों द्वारा मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह दोनों जिलों में बूथ समितियों को भी संबोधित करेंगे।

भाजपा अध्यक्ष अपने दौरे के आखिरी दिन हैदराबाद संसदीय क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। भाजपा को हैदराबाद सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से कड़ी टक्कर मिल रही है। एआईएआईएम 1984 से इस सीट से लगातार जीत रही है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar