Regional

सुशील मोदी ने लालू परिवार को दी चुनौती

पटना| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को बिहार और अन्य राज्यों के कई स्थानों की संपत्तियों का जिक्र करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है, तो घोषणा करें कि इन संपत्तियों पर उनका कोई अधिकार नहीं है।

मोदी ने यहां कहा, “उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, मंत्री तेजप्रताप और सांसद मीसा भारती में अगर हिम्मत है तो घोषणा करें कि दिल्ली स्थित न्यू फ्रेंड्स कलोनी, बिजवासन, सैनिक फार्म तथा बिहार के औरंगाबाद और पटना में निर्माणाधीन पेट्रोल पंप की बेनामी संपत्तियां इनकी नहीं हैं, प्र्वतन निदेशालय इन्हें जब्त करे।”

लालू प्रसाद द्वारा आयकर विभाग की छापेमारी में उठाए गए सवाल पर उन्होंने लालू को नसीहत देते हुए कहा कि लालू को पत्रकारों के बजाय अपने उन लोगों से पूछना चाहिए कि उनके कितने ठिकानों पर छापा पड़ा, जिन्होंने इनके परिवार को ‘खोखा कंपनियों’ के जरिए करोड़ों की बेनामी संपति सौंपी है।

उन्होंने कहा, “डिलाइट कंपनी और 200 करोड़ रुपये की कीमत की जमीन देने वाले प्रेमचंद गुप्ता और उनके बेटों से पूछना चाहिए कि उनके कितने ठिकानों पर छापेमारी हुई? मीसा भारती को बिजवासन में फार्म हाउस देने वाले जैन बंधु, जो आठ हजार करोड़ की मनी लाउंड्रिंग के आरोप में जेल में बंद हैं और जिनके एक फार्म हाउस को ईडी ने जब्त किया है, उनसे पूछना चाहिए कि उनके कितने ठिकानों पर आयकर ने छापा मारा?”

मोदी ने कहा कि अगर लालू प्रसाद इन सभी लोगों के ठिकानों की गिनती कर लें और पूछ लें, तब इन्हें छापेमारियों की जानकारी मिल जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, “दरअसल, लालू प्रसाद को छापेमारी की पल-पल की खबर थी। पिछले एक पखवाड़े से घर से नहीं निकलने वाले लालू प्रसाद बेनामी संपत्ति के खुलासे के बाद इस कदर घबराहट में हैं कि केंद्र सरकार को गिराने और ढहाने की धमकी दे रहे हैं।”

उल्लेखनीय है कि पिछले कई दिनों से लालू प्रसाद के परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर सुशील मोदी नए खुलासा कर रहे हैं। पिछले दिनों कथित बेनामी संपत्ति को लेकर आयकर विभाग द्वारा लालू प्रसाद के परिवार के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar