InternationalTop News

ब्रिटेन के मैनचेस्टर में विस्फोट, 19 की मौत

लंदन| ब्रिटेन के मैंचेस्टर इलाके में दो बम धमाके हुए हैं। हमले में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 59 घायल हो गए। बता दें कि धमाका मशहूर गायिका अरियाना ग्रैंड के कॉन्सर्ट के दौरान हुआ। हालांकि उनको सुरक्षी वहां से निकला जा चुका है।

 

लोगों में मची अफरा तफरी
– धमाके के बाद लोगों में दहशत फ़ैल गई है।
– पुलिस के मुताबिक़ धमाका अरियाना के आखिरी परफॉरमेंस के बाद हुआ।
– इस धमाके में सैंकड़ो लोग घायल भी हुए हैं। ये आतंकी घटना है या नहीं इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

 

स्टेडियम में लगभग 20,000 लोग ग्रैंडे की परफॉर्मेंस देखने जुटे थे। कंसर्ट में शामिल कुछ लोगों ने इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जारी की है जिसमें लोगों को घटनास्थल से भागते हुए देखा जा सकता है।

थेरेसा ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मंगलवार को मैनचेस्टर में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की। थेरेसा ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि पुलिस इस घटना को आतंकवादी हमला मानकर चल रही है। डाउनिंग स्ट्रीट के मुताबिक, प्रधानमंत्री इस विस्फोट के संदर्भ में एक आपातकाल बैठक की अध्यक्षता करेगी।

मोदी ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैनचेस्टर में हुए हमले से दुखी हूं। हम इसकी कड़ी निदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ हैं।” मैनचेस्टर एरिना में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के कंसर्ट के दौरान यह हमला हुआ।

मैनचेस्टर हमले से टूट गई हूं : एरियाना ग्रैंडे

गायिका एरियाना ग्रैंडे ने कहा कि वह इस हमले से टूट गई हैं। इस हमले में 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि 59 घायल हो गए हैं। मैनचेस्टर एरिना में जिस समय यह धमाका हुआ, उस वक्त एरियाना स्टेज पर परफॉर्म कर रही थीं। एरियाना ने ट्वीट कर कहा, “मैं टूट गई हूं। मुझे खेद है। मेरे पास शब्द नहीं है।”

 

 

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar