National

गडकरी ने अपनी महिला सहयोगियों का अपमान किया : कांग्रेस

पणजी| कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बीते सप्ताह मर्द वाली टिप्पणी को लेकर आपत्ति जताई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गडकरी ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि वह मर्द हैं और उन्होंने खुले तौर पर गोवा में मार्च में सरकार बनाने का राजनीतिक विचार रखा था।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव गिरीश चोडनकर ने पणजी स्थित कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, “गडकरी की मर्द वाली टिप्पणी उनके मंत्रिमंडल की महिला सहयोगियों का अपमान है।

जब गडकरी यह कहते हैं कि वह मर्द हैं और इसलिए वह गोवा में सरकार गठन करने में सक्षम थे, तो इसका मतलब यह कहने का प्रयास है कि एक महिला यह कार्य नहीं कर सकती है।”

चोडनकर ने कहा, “भाजपा के साथ यही समस्या है। वहां पुरुषवादी संस्कृति है। वे अपनी महिलाओं का आदर नहीं करते, इसलिए वे अपनी मर्दानगी के बारे में बयान देते हैं।”

दिल्ली में एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा था, “मैं एक ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जो राजनीतिक समझौते करता है। मैं मर्द हूं और खुलेआम सब कुछ करता हूं। मैंने गोवा में किसी को कोई पैसा नहीं दिया। मैं ऐसे काम नहीं करता। मैं मुकाबला करता हूं और काम करता हूं।”

चोडनकर ने यह भी कहा कि गडकरी, जिन्होंने गोवा में एक गठबंधन सरकार बनाने के तरीके का विस्तृत ब्यौरा दिया, ने गंभीर सूचना देने से परहेज किया कि वह किस तरह चार्टर उड़ान से गोवा पहुंचे थे।

चोडनकर ने कहा, “हमने बताया है कि जब गडकरी चार्टर विमान से गोवा पहुंचे, उसी दौरान कई हेलीकॉप्टर गोवा में उतरे। उनमें क्या लाया गया था, क्या उनमें मुंबई से मिठाई और दिल्ली से पटाखे लाए गए थे।”

चोडनकर ने कहा कि भाजपा ने गोवा में गठबंधन सरकार खरीद-फरोख्त के जरिए बनाई।

विधानसभा चुनाव के मार्च में आए नतीजों में कांग्रेस के सबसे बड़े दल के रूप में उभरने के बाद भी भाजपा गोवा में गठबंधन सरकार बनाने में कामयाब रही।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar