International

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने मैनचेस्टर आतंकी हमले की निंदा की

मैनचेस्टर आतंकी हमले में 22 लोगों की मौत, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, मैनचेस्टर हमला एक 'भयावह' आतंकवादी हमलाun secretary general antonio guterres

मैनचेस्टर आतंकी हमले में हुई थी 22 लोगों की मौत

संयुक्त राष्ट्र| संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए ‘भयावह’ आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है।

मैनचेस्टर आतंकी हमले में 22 लोगों की मौत, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस, मैनचेस्टर हमला एक 'भयावह' आतंकवादी हमला
un secretary general antonio guterres

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि गुटेरेस ने मंगलवार को ब्रिटिश सरकार और वहां के लोगों के साथ गहरी सहानुभूति और एकजुटता व्यक्त की है और उम्मीद जताई है इस हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ त्वरित न्याय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- मैनचेस्टर हमले से टूट गई हूं : एरियाना ग्रैंडे

बयान के अनुसार, महासचिव ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों और मित्रों के साथ हार्दिक संवेदना व्यक्त की, और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

मैनचेस्टर एरेना में सोमवार रात एक पॉप कॉन्सर्ट के अंत में एक आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें बच्चों सहित करीब 22 लोग मारे गए थे, जबकि 59 अन्य घायल हो गए थे।

हमले के सिलसिले में पुलिस ने एक 23 साल की उम्र के संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

=>
=>
loading...