National

वेंकैया का नया अंदाज, मैं तो ऊषा का पति बनकर खुश हूं

केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू, वेंकैया नायडू, भारतीय जनता पार्टी, भाजपा, सपा, नगर निगम चुनाव, भ्रष्टाचार

नई दिल्ली। देश में इन दिनों जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की चर्चा गर्म है। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के लिए कई नाम सामने आए हैं। इन्हीं में एक नाम है केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का। हालांकि वेंकैया ने अपने ही अंदाज में इस खबर को खारिज कर दिया है कि वह राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति की दौड़ में शामिल हैं।

जब शहरी विकास मंत्री का नाम लिया गया और उनसे पूछा गया कि क्या वे राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति बनने की दौड़ में हैं, तो उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया। वेंकैया ने कहा, ‘मैं न तो राष्ट्रपति बनना चाहता हूं, न उपराष्ट्रपति। मैं उषा’पति ही ठीक हूं।’ मालूम हो उषा, वेंकैया की पत्नी का नाम है।

ऐसा कहकर राष्ट्रपति पद के लिए अपने नाम की चर्चा पर वेंकैया नायडू ने बहुत ही सफाई से संकेत दे दिया वह इस पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। केंद्रीय मंत्री ने साफ कर दिया की वो न तो देश के अगले राष्ट्रपति बनने की रेस में और न ही उपराष्ट्रपति बनने की रेस में।

वैसे वेंकैया नायडू का नाम बार-बार इसलिये भी चर्चा में आ रहा है क्योंकि बीजेपी लगातार दक्षिण की राजनीति में अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश कर रही है और वेंकैया आंध्र प्रदेश और तेंलगाना का एक बड़ा चेहरा है। इसका फायदा बीजेपी को भी हो सकता है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के अलावा भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी का नाम भी उम्मीदवारों की सूची में है। इसके अलावा भाजपा खेमे से केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत का नाम भी चर्चा में है।

=>
=>
loading...
ashish bindelkar