Internationalमुख्य समाचार

भारतीय सेना ने एलओसी पर पांच पाकिस्‍तानी सैनिकों को मार डाला

एलओसी, भारतीय सेना, पाकिस्‍तानी सैनिक, संघर्ष विराम, जम्मू–कश्मीर

नई दिल्ली। एलओसी पर संघर्ष विराम का लगातार उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि जम्मू–कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी में भारत की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के पांच सैनिक मारे गए हैं और छह से सात जवान घायल हुए हैं।

एलओसी, भारतीय सेना, पाकिस्‍तानी सैनिक, संघर्ष विराम, जम्मू–कश्मीर

पाकिस्तान गुरुवार सुबह से ही नौशेरा और कृष्णाघाटी में एलओसी पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बिंबर और बट्टल सेक्टर में पाकिस्तान के ये पांच सैनिक मारे गए है। पाकिस्तान के ये दोनों सेक्टर जम्मू-कश्मीर के नौशेरा और कृष्णा घाटी के सामने पड़ते हैं।

उधर,भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को तलब किया है। पाकिस्तान जेपी सिंह के सामने भारतीय सेना की कार्रवाई को लेकर आपत्ति दर्ज करवा सकता है।

सुरक्षा को लेकर हालात का जायजा लेने के लिए आज सेना प्रमुख बिपिन रावत श्रीनगर में मौजूद हैं। श्रीनगर में रावत मौजूदा सुरक्षा के हालात का जायज़ा लेने के लिए बड़े अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

सेना ने जारी किया था वीडियो

एक मई को पाकिस्तान की कुख्यात बैट कमांडो की टीम ने भारत के दो सैनिकों का सिर काट लिया था। इसके जवाब में भारत ने नौशेरा में पाकिस्तान की एक पोस्ट को उड़ा दिया था। भारतीय सेना ने सबूत के तौर पर इस कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया था।

=>
=>
loading...
ashish bindelkar