Uttar Pradeshमुख्य समाचार

जेवर कांड पीड़ितों से मिले मुख्यमंत्री योगी, 5 लाख की मदद का ऐलान

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर जिले के जेवर में हत्या, सामूहिक दुष्कर्म व लूट की घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में कोई भी आपराधिक तत्व ऐसा करने का दुस्साहस न कर सके। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को शास्त्री भवन में वारदात के पीड़ितों से भेंट की।

मुलाकात के दौरान इलाके के विधायक धीरेंद्र सिंह तथा जेवर नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद यूनुस भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

योगी ने वारदात में मारे गए व्यक्ति के आश्रितों को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किए जाने की घोषणा की। उन्होंने प्रभावित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलाने का निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पीड़ित परिवार की महिलाओं एवं अन्य सदस्यों को शिक्षा सहायता, आर्थिक एवं सुरक्षा सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कानून-व्यवस्था के मामले में किसी भी प्रकार की समझौता नहीं करती है। प्रदेश सरकार यह तय कर चुकी है कि अपराध तथा अपराधियों के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं होगी।

जेवर नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मोहम्मद यूनुस ने कहा कि मुख्यमंत्री से भेंट के बाद उन्हें भरोसा हो गया है कि पीड़ितों के साथ न्याय किया जाएगा। दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar