लखनऊ

नूतन ठाकुर की शिकायत पर लोकायुक्त ने शासन से माँगा जवाब

एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर, पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की शिकायत, लोकायुक्त ने शासन से माँगा जवाबnutan thakur gaytri prajapati

नूतन ठाकुर ने की है पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की शिकायत

लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर द्वारा पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और अधिकारियों द्वारा प्रोस्पेक्टिंग लाइसेंस तथा रिकोनेसेंस परमिट में कथित अनियमितता के सम्बन्ध में दायर परिवाद में लोकायुक्त, उत्तर प्रदेश जस्टिस संजय मिश्रा ने शासन से जवाब माँगा है।

एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर, पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की शिकायत, लोकायुक्त ने शासन से माँगा जवाब
nutan thakur gaytri prajapati

शिकायत में कहा गया था कि खनन विभाग ने नियमों को ताक पर रख कर उदयपुर, राजस्थान के एक व्यवसायिक समूह को खान एवं खनिज (विकास एवं विनियमन) एक्ट 1957 के प्रावधानों के विपरीत सोनभद्र में मुख्य खनिज चाइना क्ले का प्रोस्पेसिंग लाइसेंस दिया। यह लाइसेंस तीन ऐसी कंपनियों को दिए गए थे जिनके पते और निदेशक बिलकुल एक हैं।

यह भी पढ़ें- यूपी की जेलों में 92830 बंदी, क्षमता से 60 फीसद अधिक

इसी समूह को चित्रकूट में पोटाश आदि खनिजों के लिए रिकोनेयसेन्स परमिट दिया गया। शिकायत के अनुसार इन कंपनियों द्वारा खनन विभाग द्वारा तैयार 03 करोड़ रुपये की अन्वेषण रिपोर्ट को ख़रीदे जाने की शर्त थी जिसे खनन विभाग के अफसरों ने मिलीभगत कर माफ़ कर दिया था।

नूतन ठाकुर ने कहा था कि इसमें एक समूह विशेष को गलत तरीके से लाइसेंस दिया गया। लोकायुक्त ने नूतन को बताया है कि शिकायत पर खनन विभाग से जवाब माँगा गया है और अब तक विभाग द्वारा उत्तर नहीं मिला है।

=>
=>
loading...