International

लियो वराडकर बनेंगे आयरलैंड के पहले समलैंगिक प्रधानमंत्री

लियो वराडकर, आयरलैंड के पहले समलैंगिक प्रधानमंत्री, एंडा केनी, फाइन गेल पार्टी, सिमोन कॉवेने, leo varadkar, ireland prime minister, fist gay PM of ireland, `

60 प्रतिशत वोट से लियो वराडकर ने पछाड़ा सिमोन कॉवेने को

डबलिन। भारतीय मूल के लियो वराडकर आयरलैंड के पहले समलैंगिक प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 2011 से देश के प्रधानमंत्री रह रहे एंडा केनी की जगह लेंगे हाल ही में वराडकर को देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी, फाइन गेल पार्टी का नेता चुना गया है।लियो वराडकर, आयरलैंड के पहले समलैंगिक प्रधानमंत्री, एंडा केनी, फाइन गेल पार्टी, सिमोन कॉवेने, leo varadkar, ireland prime minister, fist gay PM of ireland, `इस दौरान वराडकर को कुल वोटों में से 60 प्रतिशत मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंदी सिमोन कॉवेने को केवल 40 फीसदी वोट मिले। वहीं केनी ने भी उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि वराडकर देश के लोगों का जीवन सुधार के लिए अपना जीवन समर्पित कर देंगे।

इसके साथ ही केनी ने वराडकर को इस बात का भरोसा दिलाया है कि वे हमेशा उनका सहयोग करेंगे। 38 वर्षीय वराडकर ने भी अपने विजयी भाषण में कहा कि पार्टी के नेता के रूप में चुने जाने पर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं। लियो वराडकर ने महज 22 साल की उम्र में राजनीति में कदम रखा था और वह 27 साल की उम्र में सांसद चुने गए थे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal