Top NewsUttar Pradesh

आग की चपेट में आकर ख़ाक हुई बस, 24 लोग जले जिंदा

बरेली सड़क दुर्घटना, बस-चट्रक की टक्कर, बिथरीचैनपुर, आग की चपेट में बस

बस-ट्रक की टक्कर में दर्जनों लोग हुए ख़ाक

लखनऊ। यूपी के बरेली स्थित बिथरीचैनपुर क्षेत्र में राज्य परिवहन निगम की बस और ट्रक के बीच इस कदर टक्कर हुई की देखते ही देखते पूरी बस आग की चपेट में आ गई। इस दुर्घटना में लगभग 24 लोग झुलस कर मर गए। बरेली सड़क दुर्घटना, बस-चट्रक की टक्कर, बिथरीचैनपुर, आग की चपेट में बसबस कंडक्टर फारूखी का कहना है कि गाड़ी में 37 यात्री सवार थे। किसी तरह 13 लोगों को बस से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया जो बुरी तरह घायल थे। पुलिस के मुताबिक रविवार रात लगभग 1 बजे दिल्ली से गोण्डा जा रही बस को राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ट्रक की रफ्तार तेज थी। डीजल टैंक में अचानक से ट्रक ने टक्कर मार दी जिससे टैंक फट गया और बस में आग लग गई। थोड़ी ही देर में पूरी आग की लपटों में बदल गई और बस धुंआ-धुंआ हो गई।

यत्रियों को बस से निकलने का मौका भी नहीं मिला। कुछ यात्री अपनी जान बचाने के लिए दौड़े लेकिन एक ही गेट होने की वजह से फंस गए। इसी दौरान आग की लपटों ने पूरे बस को अपनी चपेट में ले लिया। खिड़कियों के शीशे भी पिघलकर यात्रियों पर ही गिरने लगे।

बाद में दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। दर्जनों लोग आग की चपेट में आ चुके थे जिनसे उनकी मौत हो गई।

मरे हुए लोगों के शव इस तरह जले हुए हैं कि उनकी शनाख़्त कर पाना बहुत मुश्किल हो रहा है। शव कोयले के पुतलों में बदल गए हैं। आईजी एसके भगत ने बताया कि शवों का डीएनए कराया जाएगा। डीएनए टेस्ट से ही उनकी पहचान हो सकेगी।
ड्राइवर को नहीं लगी हादसे की भनक

बस के ड्राइवर सुंदरलाल ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वो उस समय रामपुर के पास सो गया था और बस उसका हेल्पर चला रहा था। इस वजह से ड्राइवर को इसका बिल्कुल भी पता नहीं चला। ड्राइवर और हेल्पर, दोनों हादसे में बच गए हैं। झुलसने की वजह से उन्हें एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal