लखनऊ

आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर की याचिका ख़ारिज

उप्र सरकारी सेवक आचरण नियमावली, यूपी के सरकारी कर्मियों के पीआईएल पर नीति बनाने के निर्देश, आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर की आरटीआईamitabh-thakur

अमिताभ ठाकुर ने विभागीय प्रताड़ना पर की थी शिकायत

लखनऊ। पूर्व मुख्य सचिव आलोक रंजन और पूर्व प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पांडा द्वारा आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर के सेवा सम्बन्धी मामलों में फर्जी अभिलेख बना कर उन्हें प्रताड़ित करने के सम्बन्ध में प्रस्तुत शिकायत सीजेएम संध्या श्रीवास्तव द्वारा ख़ारिज कर दी गयी।

सीजेएम संध्या श्रीवास्तव, अमिताभ ठाकुर की विभागीय प्रताड़ना, अमिताभ ठाकुर की याचिका ख़ारिज
amitabh-thakur

अमिताभ ठाकुर ने गृह विभाग और डीजीपी कार्यालय के अभिलेखों के आधार पर कहा था कि इन अफसरों ने उच्चस्तरीय राजनैतिक दवाब में आपराधिक षडयंत्र कर गलत तरीके से उनके निलंबन विषयक कई सारे फर्जी अभिलेख बनाए, जिसके आधार पर दो बार विधिविरुद्ध तरीके से उनका निलंबन बढ़ाया गया।

यह भी पढ़ें- मुलायम केस: विवेचक ने माँगा 10 दिन का अतिरिक्त समय

सीजेएम ने अपने आदेश में कहा कि वह विभागीय कार्यवाही आरोपी अधिकारियों द्वारा पदीय कर्तव्य में की गयी और यदि ऐसे प्रार्थनापत्रों को आपराधिक कृत्य के रूप में स्वीकार किया जाए तो भारतीय न्यायालय में मुकदमों की बाढ़ आ जाएगी।

कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार से अभियोजन स्वीकृति लिए जाने के बाद ही यह वाद लाया जा सकता है, अतः कोर्ट ने अभियोजन स्वीकृति के अभाव में प्रार्थनापत्र निरस्त कर दिया।

=>
=>
loading...