International

तेहरान आतंकी हमले का मास्टरमाइंड ढेर, 17 की हुई थी मौत

तेहरान आतंकी हमले का मास्टरमाइंड ढेर, 17 की हुई थी मौत, ईरान के खुफिया विभाग के मंत्री महमूद अलावीIranian policemen block the streets

ईरान में पिछले दिनों हुआ था दोहरा आतंकी हमला

तेहरान| ईरान के सुरक्षा बलों ने सात जून को तेहरान में दोहरे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया है। इन हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

तेहरान आतंकी हमले का मास्टरमाइंड ढेर, 17 की हुई थी मौत, ईरान के खुफिया विभाग के मंत्री महमूद अलावी
Iranian policemen block the streets

ईरान के खुफिया विभाग के मंत्री महमूद अलावी ने शनिवार रात एक टेलीविजन प्रोग्राम में कहा, “संसद और अयातुल्ला खुमैनी के मकबरे पर हमले का मास्टरमाइंड और मुख्य कमांडर मारा गया है।”

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में तीन पिताओं के इन 96 बच्चों को ‘अल्लाह पालेगा’ 

‘एफे न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार, अलावी ने कहा कि यह अभियान सुरक्षा बलों और पड़ोसी देशों की सुरक्षा सेवाओं के सहयोग से शनिवार को किया गया।

मंत्री ने कहा कि हमले के बाद यह आतंकवादी देश से भाग गया था। वह इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य था। लेकिन, मंत्री ने हमलावर की पहचान और वह किस देश में मारा गया है, इसका खुलासा नहीं किया।

अलावी ने कहा कि मई में खुफिया मंत्रालय ने हर दिन करीब एक आतंकी ठिकाने का पता लगाकर उसे नष्ट किया था, लेकिन बेचैनी न फैले, इसलिए इन आकंड़ों का सार्वजनिक खुलासा नहीं किया गया।

अधिकारियों ने शनिवार को उत्तरी तेहरान के अल्बोर्ज प्रांत में आठ लोगों की गिरफ्तारी की, जिन पर हमलावरों को सहायता देने का आरोप है।

=>
=>
loading...