Gadgets

यूज़र्स को नहीं भा रहा ट्विटर का ये नया लुक, उड़ा रहें मज़ाक

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर, ट्विटर डिज़ाइन, #NewTwitter

 

 

कंपनी ने ट्विटर का नया लुक तो तैयार किया लेकिन बन रहा मज़ाक

 

लखनऊ। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने एक नया लुक पेश किया है। ट्विटर ने इस नए डिज़ाइन की जानकारी ब्लॉग के ज़ रिए पोस्ट की हैं। पोस्ट के मुताबिक  कंपनी ने कहा कि फीडफैक और आइडिया के साथ, प्रोडक्ट को नया डिज़ाइन दिया जा रहा है। बदलाव का बात करें वेबसाइट ज़्यादा लाइट, फास्ट और यूज़ करने में आसान होगी। जहां एक ओर कंपनी का कहना है कि उसने यूज़र की पंसद को ध्यान में रखते हुए बदलाव किया है वहीं यूज़र्स को ये बदलाव बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है। कंपनी ने इसमें रीट्वीट का आइकन पहले से ज्यादा शार्प किया है। नेविगेशन को पहले से बहुत आसान कर दिया गया है।

प्रोफाइल फोटो को स्क्वायर से राउंड कर दिया गया है। प्रोफाइल लेआउट में किया गया ये बदलाव सबसे पहले एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए पिछले साल किया गया था जो अब ios के लिए भी लाया गया है। अगर आपने लिंक्ड इन का लुक देखा है तो iOS ऐप में उसी तरह का एक नया टैब ऐड किया गया है। इस टैब को स्वाइप करके अपनी प्रोफाइल आसानी से देखी जा सकती है। ट्विटर के फॉन्ट्स में भी बदलाव किया गया है।

यूज़र्स अब हेडलाइन को बोल्ड देख सकेंगे, ट्वीट के बॉटम में किसी को रिप्लाई करने के लिए कर्व्ड ऐरो की जगह अब स्पीच बबल दिया गया है कंपनी ने कहा कि नया इंटरफेस ट्विटर.कॉम, ट्विटर आईओएस ऐप, ट्विटर एंड्रॉएड ऐप, ट्वीटडेक और ट्विटर लाइट ऐप में आने वाले दिनों और हफ्तों में जारी किया जाएगा।

कंपनी ने शॉर्ट मैसेजिंग सर्विस के लिए जो बदलाव किए हैं जो पिछली बार की तरह ही इस बार भी ट्विटर यूजर्स को ज्यादा पसंद नहीं आ रहे हैं। वहीं ट्वीट को एडिट करने का विकल्प न होने से लोगों में नाराज़गी है। ट्विटर यूजर्स ने बदलावों के बाद तुरंत #NewTwitter हैशटैग करके बदलावों का मजाक बनाया। नए यूजर इंटरफेस के बारे में करीब 30,000 ट्वीट्स किए गए थे।

 

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal