Top NewsUttar Pradesh

मोदी के योग में शामिल 51 हजार लोग, गिनीज़ रिकॉर्ड में नाम दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखनऊ ,अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

मोदी का ये योग दर्ज होगा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बुधवार सुबह 6:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजधानी के रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल पर योग किया। लगभग 51 हजार लोगों ने योग के विभिन्न आसनों में उनका साथ दिया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखनऊ ,अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डलगभग 50 मिनट तक चलने वाले योग के इस योग कार्यक्रम के लिए गिनीज़ बुक की टीम लखनऊ पहुंची। मोदी ने कहा कि विश्व में योगा टीचर की मांग लगातार बढ़ रही है। कई नए कॉलेज, इंस्टीट्यूट आदि खुल रहे हैं। योग से जीने की कला मिलती है। यह विश्व को एक साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। उन्होंने योग करने वालों को प्रणाम किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लखनऊ ,अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड उन्होंने कहा, ”समय के साथ बदलाव होते रहे हैं। लोग उसमें कुछ न कुछ जोड़ते रहे हैं। योग का लगातार विकास और विस्तार हो रहा है। इसी वजह से इस
महत्वपूर्ण अवसर पर लोगों से योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने की अपील कर रहा हूं।” उनका मानना है कि जिस तरह खाने में नमक जरूरी होता है उसी तरह जीवन में योग का महत्व है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने भी योग को जीवन की कला बताया। कार्यक्रम पर बारिश ने भी खलल डाला। इसके शुरू होने से पहले काफी देर तक बारिश हुई। इस दौरान मैदान में योग करने के लिए मौजूद लोगों ने योगा मैट की मदद से खुद को बारिश के पानी से बचाया। कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal