Sports

मलिंगा ने अपने ही देश के खेल मंत्री को क्यों कहा ‘बंदर’?

लसिथ मलिंगा, चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल, दयाश्री जयशेखर बने बंदर, pakistan vs srilanka

खेलमंत्री ने टीम को कहा कुछ ऐसा कि खिलाड़ी ने उन्हें बंदर बनाया

श्रीलंका। देश के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इन दिनों विवादों में आ गए हैं। दरअसल उन्होंने अपने ही देश के खेलमंत्री को ‘बंदर’ कह डाला है। इस मामले में उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।  लसिथ मलिंगा, चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल, दयाश्री जयशेखर बने बंदर, pakistan vs srilankaये सारा विवाद चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में श्रीलंका के पाकिस्तान से हारने के बाद शुरू हुआ। खेल मंत्री दयाश्री जयशेखर ने देश के खिलाड़ियों को मोटा कहा था। इसके बाद मलिंगा ने काउंटर अटैक करते हुए मंत्री की तुलना बंदर से कर डाली।

जयशेखर का कहना है कि उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में ना पहुंच पाने के लिए श्रीलंकाई खिलाड़ियों पर सवाल खड़े किए थे। टीम के कुछ खिलाड़ी इतने मोटे हैं कि उनसे चला भी नहीं जाता और इसी वजह से वो कैच भी नहीं ले पाते।

इस पर मलिंगा ने कहा कि मंत्री को क्रिकेट के बारे में जरा भी ज्ञान नहीं है और उन्हें ऐसे लोगों की आलोचना का फर्क नहीं पड़ता, जो सिर्फ अपने पद का मजा ले रहे हैं। यह ठीक वैसे है, जैसे मानो एक बंदर तोते के घोंसले में जाकर इसके बारे में बात कर रहा हो।

आपको बता दें कि चैंपिंयंस ट्रॉफी में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में कप्तान सरफराज अहमद का कैच दो बार छूटा था। दोनों ही कैच मलिंगा की गेंद पर थे। यही कैच छोड़ना श्रीलंका को भारी पड़ गया था और श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया था।वहीं मंत्री का कहना है कि खिलाड़ियों के फिटनेस लेवल पर सवाल उठाते हुए उन्होंने मलिंगा का नाम तक नहीं लिया।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal