Regionalमुख्य समाचार

बिमल गुरुंग ने जीजेएम के CEO पद से दिया इस्तीफा

बिमल गुरुंग, जीजेएम CEO, गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा, गोरखालैंड मांग,

इस्तीफे के बाद भी जारी रहेगा बिमल गुरुंग का आंदोलन

दार्जिलिंग। दार्जिलिंग में चल रही हिंसा के बाद गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) प्रमुख बिमल गुरुंग ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के पद से इस्तीफा दे दिया है। गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बाद भी मांग पूरी न होने पर गुरुंग ने इस्तीफा दिया है।बिमल गुरुंग, जीजेएम CEO, गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा, गोरखालैंड मांग,वहीं उनका कहना है कि इस्तीफे के बाद भी अनिश्चित बंद जारी रहेगा। सभी मीटिंग 29 जून तक रद्द कर दी गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 27 जून को गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) अधिनियम और समझौते को जला दिया जाएगा। वहीं मोर्चे के 43 सदस्यों ने भी जीटीए से इस्तीफा दे दिया है।

जीजेएम महासचिव रोशन गिरि ने कहा कि जीटीए को पश्चिम बंगाल सरकार ने मजाक बनाकर रख दिया है। जीजेएम और इलाके की जनता अलग गोरखालैंड के एकमात्र एजेंडे के लिए संघर्ष करेगी।

इसी के साथ सिक्किम मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने अलग गोरखालैंड राज्य के लिए अपना समर्थन दिया था। उनका कहना था कि दार्जिलिंग के लोगों की संवैधानिक मांग को पूरा करेगा।

आपको बता दें कि बंगाल सरकार ने अनुमान लगाया है कि चल रही हिंसा और हड़ताल से पहाड़ियों को करीब 150 करोड़ का नुकसान हुआ है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal