BusinessTop News

GST नेटवर्क एक बार फिर खुला, करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

GST, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम, GST रजिस्ट्रेशन, नवीन कुमार

GST पर रजिस्ट्रेशन के लिए एक महीने का समय

नई दिल्ली। GST लागू होने में एक हफ्ते से भी कम समय है। इस दौरान जीएसटी के लिए इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम उपलब्ध कराने वाली कंपनी GST नेटवर्क (GSTN) ने रविवार को टैक्स एक्सेसीज (जिनका कर निर्धारण किया जाना है) के लिए रजिस्ट्रेशन दोबारा खोला है।GST, इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम, GST रजिस्ट्रेशन, नवीन कुमारये रजिस्ट्रेशन उन नए एक्सेसीज़ के लिए खोली गई है, जो मौजूदा टैक्स सिस्टम (सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी, सर्विस टैक्स और स्टेट लेवल के वैल्यू एडेड टैक्स) के तहत एनरॉल नहीं हैं। इसके साथ ही चार्टर्ड अकाउंटेंट जैसे टैक्स प्रैक्टिशनर भी खुद को एनरॉल करा सकते हैं।

इसके लिए पहले खुद को एनरॉल न कराने वाले मौजूदा एक्सेसीज भी आवेदन कर सकते हैं। सिस्टम उन लोगों के लिए भी खुला है, जो कि टैक्स डिडक्टेड एट सोर्स (TDS) या टैक्स कलेक्टेड एट सोर्स (TCS) के रूप में रजिस्टर्ड हैं। नेटवर्क पर पहले ही 65.6 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, जो कि मौजूदा 80.1 लाख मौजूदा रजिस्ट्रेशन का 81 फीसदी है।

नए एक्सेसीज के साथ-साथ मौजूदा एक्सेसीज को नेटवर्क पर रजिस्टर होने के लिए रविवार से एक महीने का समय दिया गया है। इससे पहले GST नेटवर्क मौजूदा टैक्स एक्सेसीज के लिए 16 नवंबर से चरणों में खुला था।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal