NationalTop News

NIA की हिरासत में हुर्रियत के 3 नेता, गिलानी का दामाद भी शामिल

NIA , तहरीक ए हुर्रियत , सैयद अली शाह गिलानी, कश्मीर आतंकवाद

हवाला फंडिंग मामले में आरोपियों से NIA करेगी पूछताछ

श्रीनगर। कश्मीर में आतंकियों को वित्तीय मदद करने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह
गिलानी के दामाद समेत तीन नेताओं को श्रीनगर से हिरासत में ले लिया।NIA , तहरीक ए हुर्रियत , सैयद अली शाह गिलानी, कश्मीर आतंकवादअल्ताफ फंटूश के नाम से जाने जाने वाला अल्ताफ अहमद शाह के साथ अलगाववादी नेताओं, अयाज अकबर और मेहराजउद्दीन केलवाल को भी हिरासत में लिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन तीनों को हवाला फंडिंग मामले में एनआईए की छापेमारी के बाद मिले सबूतों के आधार पर इन्हें पकड़ा गया है। एनआईए इन तीनों से दिल्ली में पूछताछ करेगी।NIA , तहरीक ए हुर्रियत , सैयद अली शाह गिलानी, कश्मीर आतंकवादआधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अहमद शाह से एनआईए ने 12 जून को पूछताछ की थी। जिसमें उससे घाटी और जम्मू में उसकी कुल चल—अचल संपत्ति और आय के अन्य स्रोतों के बारे में सवाल किए गए थे। एनआईए के अधिकारियों ने गिलानी धड़े के तहरीक ए हुर्रियत को वित्ती मदद पहुंचाने के मामले में फंटूश से पूछताछ की थी।

बताया जाता है ​कि फंटूश तहरीक ए हुर्रियत की विचारधारा और नीतियों से काफी प्रभावित है। गौरतलब है कि एनआईए ने घाटी में आतंकियों को फंडिंग के मामले में 3 जून को कश्मीर में 14 जगहों और दिल्ली में 8 जगहों पर छापे मारे थे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal