NationalRegionalTop News

गोरक्षा के नाम पर गोहत्या करने वालों को ‘मोदी का अल्टीमेटम’

मोदी का अल्टीमेटम, मोदी की गुजरात यात्रा, साबरमती आश्रम, गोह

गुजरात यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया ये अल्टीमेटम

अहमदाबाद। दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर निकले पीएम मोदी गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचे। साबरमती आश्रम की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे और वहां पहुंचकर गोरक्षा के नाम पर गोहत्या करने वालों को अल्टीमेटम दे डला।

मोदी का अल्टीमेटम, मोदी की गुजरात यात्रा, साबरमती आश्रम, गोह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “गौ-भक्ति के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं की जाएगी। महात्मा गांधी आज होते तो इसके खिलाफ होते। समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है।” उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों से जो शक्ति मिलती है, उससे आज के समाज को लड़ने की शक्ति मिलती है। गाय की सेवा करना गांधी जी ने ही बताया है।

मोदी का अल्टीमेटम, मोदी की गुजरात यात्रा, साबरमती आश्रम, गोह

उन्होंने कहा कि अगर गांधी जी को समझना है तो गांधी के गुरु श्रीराजचंद्र जी के जीवन के बारे में भी लोगों को जानना चाहिए। उन्होंने कहा, गोरक्षा के नाम पर लोगों को मारना ठीक नहीं और मौजूदा हालात से वो बहुत पीडित हैं।

मोदी का अल्टीमेटम, मोदी की गुजरात यात्रा, साबरमती आश्रम, गोहत्या

विनोबा को बताया देश का सबसे बड़ा गोरक्षक

उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा, “क्‍या गोरक्षा के नाम पर किसी को मारना सही है? देश को अहिंसा के रास्‍ते पर चलना होगा। गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेना गलत है। विनोबा से बड़ा देश का कोई गोरक्षक नहीं।”

गांधी जी के नाम पर सबसे ज्यादा सड़कें नीदरलैंड्स में

मोदी ने बताया कि भारत के बाद गांधी जी के नाम पर सबसे ज्यादा सड़कें पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा नीदरलैंड्स में हैं। दुनिया का कोई व्यक्तित्व गांधीजी को प्रभावित नहीं कर पाया। बड़ी-बड़ी हस्तियां उनसे मिलने आती थीं लेकिन वो श्रीराजचंद्र जी से काफी प्रभावित थे।

राजचंद्र पर जारी किया स्मारक डाक टिकट और सिक्का

इस दौरान मोदी ने बापू के आध्यात्मिक गुरू राजचंद्र को सम्मान दिया और उनके नाम पर जारी किया स्मारक डाक टिकट और सिक्का। साथ ही उन्होंने आश्रम के रजिस्टर में संदेश भी लिखा।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal