RegionalTop News

मप्र के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को उच्च न्यायालय से राहत नहीं

तीन वर्ष तक चुनाव लड़ने के अयोग्य नरोत्तम मिश्रा, पेड न्यूज मामले में नरोत्तम मिश्रा को उच्च न्यायालय से राहत नहींnarottam-mishra

तीन वर्ष तक चुनाव लड़ने के अयोग्य ठहराए गए हैं नरोत्तम मिश्रा

ग्वालियर| भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पेड न्यूज के मामले में तीन वर्ष तक चुनाव लड़ने के अयोग्य ठहराए गए मप्र सरकार के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को उच्च न्यायालय की ग्वालियर पीठ से राहत नहीं मिल पाई है।

तीन वर्ष तक चुनाव लड़ने के अयोग्य नरोत्तम मिश्रा, पेड न्यूज मामले में नरोत्तम मिश्रा को उच्च न्यायालय से राहत नहीं
narottam-mishra

न्यायालय ने उनकी याचिका पर सुनवाई के लिए अगली तारीख पांच जुलाई तय की है। वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में नरोत्तम मिश्रा दतिया से निर्वाचित हुए थे।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: देश के कृषि मंत्री ने खुले में किया पेशाब

इस चुनाव में पैसे देकर खबर छपवाने और खर्च का सही ब्यौरा न देने का आरोप लगाते हुए उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी रहे राजेंद्र भारती ने चुनाव आयोग में वर्ष 2009 में शिकायत की थी, जिस पर चुनाव आयोग का 24 जून का फैसला आया। आयोग ने आरोपों को सही पाया और मिश्रा को तीन साल तक चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित कर दिया।

भारती के अधिवक्ता प्रतीत बिसौरिया ने शुक्रवार को बताया, “चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ नरोत्तम मिश्रा की ओर से याचिका दायर की गई। भारती ने न्यायालय में केवियट लगाकर किसी भी फैसले से पहले उनका पक्ष सुने जाने का अनुरोध किया।”

बिसौरिया के मुताबिक, “शुक्रवार को न्यायाधीश विवेक अग्रवाल की अदालत में सुनवाई हुई। चुनाव आयोग के अधिवक्ता ने जवाब के लिए समय मांगा, जिस पर न्यायाधीश ने अगली सुनवाई की तारीख पांच जुलाई तय कर दी। मिश्रा के अधिवक्ता की ओर से स्थगन का अनुरोध किया गया, मगर न्यायालय ने इंकार कर दिया।”

ज्ञात हो कि बीते आठ वर्ष से चल रहे इस मामले में उच्च न्यायालय की ग्वालियर पीठ ने प्रारंभ में मिश्रा को राहत दे दी थी, मगर यह राहत ज्यादा दिनों तक नहीं रह पाई।

नरोत्तम मिश्रा ने फिर सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। उन्हें वहां भी राहत नहीं मिली। सर्वोच्च न्यायालय ने मिश्रा को अपनी बात उच्च न्यायालय में ही रखने को कहा।

उच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग जाने का निर्देश दिया। आयोग ने सुनवाई पूरी करते हुए 24 जून को फैसला सुना दिया। मिश्रा को तीन साल तक चुनाव लड़ने के अयोग्य घोषित कर दिया गया।

=>
=>
loading...