Regionalमुख्य समाचार

पटना एयरपोर्ट पर विमान में लगी आग, डेढ़ घंटे फंसे रहे लालू

पटना एयरपोर्ट, इंडिगो , रांची एयरपोर्ट, लालू प्रसाद, 6ई 508 विमान

इस घटना से रांची एयरपोर्ट पर विमान के अंदर ही फंसे रह गए लालू

पटना। पटना एयरपोर्ट से नई दिल्ली जा रही इंडिगो विमान शुक्रवार की शाम दुर्घटनाग्रस्त होने से बचा। शाम 5.50 बजे विमान 6ई 508 के उड़ान भरने के दौरान ही ये घटना घटी। घटना के समय विमान में सवार 174 सुरक्षित हैं।पटना एयरपोर्ट, इंडिगो , रांची एयरपोर्ट, लालू प्रसाद, 6ई 508 विमानविमान के इंजन में आग लग गई थी जिससे इंजन फेल हो गया। आग लगते ही पायलट केबिन में अलार्म बज उठा। तभी उड़ान से चंद सेकेंड पहले पायलट इन कमांड ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर प्लेन को रनवे पर रोक दिया। आनन-फानन में इंजन में लगी आग को बुझाया गया। जिसके बाद विमान में सवार यात्रियों को बाहर निकाला गया।
एयरपोर्ट के निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया ने बताया कि विमान कंपनी डीजीसीए को जांच के लिए रिपोर्ट भेजी है। विमान में मची अफरातफरी में एक दर्जन यात्रियों को मामूली चोट आई है।

एयरपोर्ट के सीआईएसएफ कमांडेंट अमरजीत यादव ने बताया कि इसकी सूचना मिलते ही फायर टेंडर व क्यूआरटी की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। हालांकि इस घटना में यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

यात्रियों को विमान के इमरजेंसी गेट व एस्केलेटर के जरिए बाहर निकाला गया। साढ़े 11 बजे रात में इस विमान के यात्रियों को इंडिगो की दूसरी विमान से नई दिल्ली रवाना किया गया।

वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद शाम को रांची एयरपोर्ट पर फंस गए। शाम को पटना जाने के लिए इंडिगो की विमान में सवार हुए थे, लेकिन इस हादसे की वजह से रनवे बाधित होने से उनका विमान वहीं एयरपोर्ट पर काफी देर तक खड़ा रहा।

पटना जाने वाले विमान को रांची में ही रोक दिया गया। इसकी वजह से लालू विमान के अंदर डेढ़ घंटे से भी अधिक समय तक बैठे रहे। देर रात लालू इंडिगो के विमान से पटना पहुंचे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal