NationalTop News

‘प्रणब दा की उंगली पकड़ दिल्ली में खुद को सेट किया’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , प्रणब मुखर्जी, 'प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी - अ स्टेट्समैन'

पुस्तक ‘प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी – अ स्टेट्समैन’ के अनावरण पर भावुक हुए मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने प्रणब मुखर्जी की उंगली पकड़कर दिल्ली में खुद को सेट किया। राष्ट्रपति मुखर्जी पर एक पुस्तक ‘प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी – अ स्टेट्समैन’ के अनावरण के मौके पर यह बातें कहीं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , प्रणब मुखर्जी, 'प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी - अ स्टेट्समैन'प्रणब मुखर्जी के लिए मोदी ने कहा, “प्रणब दा की उंगली पकड़ कर दिल्ली की जिंदगी में अपने आप को सेट करने में बहुत सुविधा मिली।” उन्होंने बताया कि तीन वर्षो के दौरान ऐसा एक भी मौका नहीं होगा जब वह मुखर्जी से मिले हों। साथ ही मुखर्जी ने उन्हें ‘पिता का स्नेह’ न दिया हो।

मोदी ने कहा, “वह अक्सर मुझसे कहा करते हैं कि मोदी जी आपको आधे दिन का आराम कर लेना चाहिए। आप इतनी भाग-दौड़ क्यों करते हैं, अपने कार्यक्रमों को कम कीजिए, अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखिए।” उनका कहना है कि वह खुद को सौभाग्यशाली महसूस करते हैं कि उन्हें राष्ट्रपति मुखर्जी के साथ काम करने का मौका मिला।

किताब के लिए मोदी ने कहा, “इस किताब में मौजूद तस्वीरों में हमें अपने राष्ट्रपति के मानवीय पहलू भी देखने को मिलेंगे। हमें उन पर गर्व होगा। इसी मौके पर राष्ट्रपति ने भी खुलासा किया कि उनके और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कुछ वैचारिक मतभेद रहे हैं, लेकिन दोनों ने इसे सरकार के कामकाज को प्रभावित नहीं होने दिया।

13वें राष्ट्रपति के रूप में मुखर्जी के जीवन की चित्रमय यात्रा वाली इस किताब का प्रकाशन स्टेटमैन समूह ने किया है, जिसका विमोचन मोदी ने किया और उसकी पहली प्रति राष्ट्रपति को भेंट की।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal