NationalTop News

बेनामी संपत्ति मामला: ईडी ने मीसा भारती के ठिकानों पर मारा छापा

मीसा भारती, ईडी , प्रवर्तन निदेशालय, राष्ट्रीय जनता दल, आयकर विभाग

बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा पर कार्रवाई

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मीसा भारती से जुड़े तीन अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेनामी संपत्ति के मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी मीसा पर कार्रवाई के आदेश जारी हुए हैं।मीसा भारती, ईडी , प्रवर्तन निदेशालय, राष्ट्रीय जनता दल, आयकर विभागईडी के एक अधिकारी ने कहा, “हमने भारती और उनके पति शैलेष कुमार से संबद्ध सैनिक फार्म और बिजवासन सहित तीन ठिकानों पर छापे मारे।” ईडी ने 22 मई को दिल्ली से चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया था, जो कथित तौर पर भारती से जुड़ा है। आयकर (आईटी) अधिकारियों ने इस मामले में 21 जून को भारती से पांच घंटे पूछताछ की थी।

आईटी अधिकारियों के सामने भारती की पेशी विभाग द्वारा उनके पति शैलेष कुमार सहित अन्य रिश्तेदारों की 12 से अधिक संपत्तियां बेनामी लेनदेन अधिनियम, 1988 के तहत कुर्क किए जाने के बाद हुई। इसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव शामिल हैं।

आयकर विभाग ने दिल्ली में लालू के रिश्तेदार की दो संपतियां और बिहार में कई संपतियां कुर्क की। इससे पहले विभाग ने 1988 के अधिनियम के तहत एक अस्थाई आदेश जारी किया था, जो एक नवंबर, 2016 से लागू हुआ।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal