Regional

बिहार में महादलित महिलाओं को मंदिर में प्रवेश से रोका

महादलित महिलाओं को मंदिर के बाहर से ही प्रार्थना का दबाव, बिहार में महादलित महिलाओं को मंदिर में प्रवेश से रोकाno entry in temple in bihar for mahadalit women

महादलित महिलाओं को मंदिर के बाहर से ही प्रार्थना का दबाव

पटना| बिहार में भागलपुर जिले के एक गांव में उस समय तनाव बढ़ गया, जब दर्जनभर महादलित महिलाओं को मंदिर में घुसने से रोक दिया गया।

महादलित महिलाओं को मंदिर के बाहर से ही प्रार्थना का दबाव, बिहार में महादलित महिलाओं को मंदिर में प्रवेश से रोका
no entry in temple in bihar for mahadalit women

इन महिलाओं को शुक्रवार को 200 साल पुराने काली मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिसके बाद इन महिलाओं ने प्रशासन के समक्ष एक लिखित शिकायत दर्ज कराई और उनसे मामले में हस्तक्षेप करते हुए न्याय दिलाने की मांग की।

यह भी पढ़ें- इन आदिवासियों ने रोजगार के लिए मांगी भीख, किया नग्न प्रदर्शन

दास टोला निवासी मंगिनी देवी ने कहा, “हम जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस महानिरीक्षक व पुलिस उपमहानिरीक्षक के समक्ष इस घटना के संबंध में और दलित महिलाओं के लिए मंदिर के कपाट खुलवाने में स्थानीय पुलिस की नाकामी को लेकर लिखित शिकायत दर्ज कराएंगे।”

पुलिस थाने के प्रभारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि स्थानीय पुलिस द्वारा मंदिर के कपाट बार-बार खुलवाने के प्रयास के बावजूद मंदिर के कपाट शुक्रवार देर रात तक बंद रहे।

मंगिनी ने कहा कि महादलित महिलाओं को मंदिर के बाहर से ही प्रार्थना करने पर दबाव बनाया गया, लेकिन महिलाओं ने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

=>
=>
loading...